इन 12 जगह पर हादसों में आएगी कमी, अगले महीने शुरू होगा काम

नोएडा में बंद होंगे मौत के मुहाने : इन 12 जगह पर हादसों में आएगी कमी, अगले महीने शुरू होगा काम

इन 12 जगह पर हादसों में आएगी कमी, अगले महीने शुरू होगा काम

Tricity Today | symbolic Image

Noida News : शहर में लगभग 12 से अधिक ऐसे ब्लैक स्पॉट को चिह्नित किया गया है, जहां सबसे अधिक सड़क हादसे होते हैं। इन जगहों पर मौतें भी हो चुकी हैं। अब नोएडा प्राधिकरण ने 12 ब्लैक स्पॉट में सुधार करने और मौत के मुहाने को बंद करने की तैयारी में जुट गया है। अथॉरिटी ने ब्लैक स्पॉट को खत्म करने के लिए टेंडर निकाला है। इस काम को करने के लिए इच्छुक कंपनियां 25 अक्टूबर तक आवेदन कर सकती हैं। टेंडर से जुड़ी पूरी जानकारी नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। अधिकारियों का दावा है कि अगले महीने से काम शुरू करा दिया जाएगा।

26 अक्टूबर को खोला जाएगा टेंडर 
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ए.एस.शर्मा ने बताया कि अधिक हादसों के आधार पर पुलिस ने ब्लैक स्पॉट चिह्नित किए हैं। हादसों की वजह जानने के लिए प्राधिकरण, पुलिस, पीडब्ल्यूडी समेत विभागों की टीम ने मौके का अध्ययन किया है। उनमें से कुछ काम नोएडा प्राधिकरण को कराने का जिम्मा दिया गया था, जिनमें टूटी सड़कों को ठीक करना, डिजाइन में बदलाव, स्पीड ब्रेकर बनवाना समेत अन्य काम शामिल थे। अब इन काम को कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 26 अक्टूबर को टेंडर खोला जाएगा। इसके लिए एक करोड़ 30 लाख 70 हजार 918 रुपए के काम का टेंडर जारी किया गया है।

इन सड़कों पर हैं ब्लैक स्पॉट
जिला प्रशासन, परिवहन विभाग, ट्रैफिक पुलिस की ओर से ब्लैक स्पॉट का निर्धारण किया गया है। इसी क्रम में ट्रैफिक पुलिस ने इसकी नई सूची जारी की थी। नई सूची में चार ब्लैक स्पॉट की कमी आई है। नई सूची में नोएडा में सेक्टर-58 थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे 24 पर, सेक्टर 21/25 चौराहा, सेक्टर-16 का रजनीगंधा चौराहा, सेक्टर-104 में हाजीपुर अंडरपास और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-168 के गंदे नाले के प्वाइंट को नए ब्लैक स्पॉट के तौर पर चिह्नित किया गया है। वहीं, नई सूची में नोएडा के महामाया फ्लाई ओवर, सेक्टर 37, सेक्टर 38ए में जीआईपी के माल के पास पुराने ब्लैक स्पाट का नाम बरकरार है। दूसरी तरफ, ग्रेटर नोएडा में सूरजपुर यामाहा कट, नॉलेज पार्क में जीरो प्वाइंट, नॉलेज पार्क में कच्ची सड़क टी प्वाइंट पुराने ब्लैक स्पाट पहले की तरह ही शामिल हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.