नोएडा प्राधिकरण ने किया सफाई कर्मचारियों को सम्मानित, ऋतु महेश्वरी ने कहा- हाईराइज सोसाइटीयों का विशेष योगदान

अच्छी खबर : नोएडा प्राधिकरण ने किया सफाई कर्मचारियों को सम्मानित, ऋतु महेश्वरी ने कहा- हाईराइज सोसाइटीयों का विशेष योगदान

नोएडा प्राधिकरण ने किया सफाई कर्मचारियों को सम्मानित, ऋतु महेश्वरी ने कहा- हाईराइज सोसाइटीयों का विशेष योगदान

Social Media | नोएडा प्राधिकरण ने किया सफाई कर्मचारियों को सम्मानित

नोएडा प्राधिकरण ने किया सफाई कर्मचारियों को सम्मानित, ऋतु महेश्वरी ने कहा- हाईराइज सोसाइटीयों का विशेष योगदान Noida News : स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में नोएडा मध्यम दर्जे के तमाम शहरों में नंबर वन आया है। मध्यम दर्जे की रैंकिंग के अंदर नोएडा को 3 से 10 लाख की आबादी वाले शहरों में फाइव स्टार रेटिंग मिली है। पिछले 3 वर्षों से नोएडा लगातार तीसरी बार नंबर वन आया है। जिसे देखते हुए सोमवार को नोएडा प्राधिकरण ने नायक सम्मान समारोह आयोजित किया। इस सम्मान समारोह में सफाई कर्मियों की सराहना करते हुए उन सभी को 11-11 सो रुपए की राशि और अन्य सुविधा देने का ऐलान किया गया। साथ ही आरडब्ल्यूए और एओए के सहयोग और उनके कामों की सराहना की गई। 

मध्यम वर्ग के शहरों में नंबर वन रैंकिंग हासिल करने पर शनिवार को नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी को दिल्ली के एक कार्यक्रम में केंद्रीय सहकारी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रैंकिंग अवार्ड सौंपा। जिसके मद्देनजर नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छता नायक सम्मान समारोह आयोजित किया और और सफाई कर्मचारियों के काम की सहाराना की। 

हाईराइज सोसाइटीयां का विशेष योगदान 
समारोह के दौरान नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु महेश्वरी में कहा कि नोएडा को मिले इस सम्मान में हाईराइज सोसाइटीयों का विशेष योगदान है, जिन्होंने एक मॉडल स्थापित किया, नोएडा में 250 से अधिक हाईराइज सोसाइटीयों है। नोएडा मुंबई के बाद दूसरा ऐसा शहर है जहां पर सबसे अधिक हाईराइज सोसायटी हैं। उन्होंने नालों की सफाई के कार्यरत स्वच्छता कर्मियों को सुरक्षा किट उपलब्ध कराने को कहा। इस किट में रबरग्लव्स, गम्बूट, ड्रेस, हेलमेट आदि चीजें होंगी। वही सेक्टर और गांवों में तैनात सुपरवाइजरों को उपचार किट दी जाएगी। कर्मचारियों को कैंप लगाकर स्वास्थ्य प्रशिक्षण दिए जाएंगे। वही, नोएडा के अधिकारियों और कर्मचारियों को श्रेष्ठ रैक प्राप्त शहर इंदौर, सूरत, विजयवाड़ा में भेजा जाएगा, ताकि वे वहां की सफाई व्यवस्था से सीख ले सकें। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष 2022 में स्वच्छ सर्वेक्षण में नोएडा को पूरे भारत में नंबर वन बनाने का प्रयास किया जाएगा। 

नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण मिश्रा ने कहा कि सभी श्रेणियों में नोएडा की रैंकिंग 11 वे स्थान पर है। जिसे नंबर वन पर लाने के लिए सभी को अधिक मेहनत करनी है। इस कार्यक्रम में नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष कुशलपाल सिंह, फोनरवा के अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा, एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन, नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट कलस्टर के अध्यक्ष ललित ठकराल, एचसीएल फाउंडेशन के डायरेक्टर आलोक वर्मा, राजीवा सिंह, रंजन तोमर आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.