नोएडा के 12 गांवों में चला बुलडोजर, 256 करोड़ की जमीन हुई भूमाफियाओं से मुक्त

एक्शन मोड में डॉ.लोकेश एम : नोएडा के 12 गांवों में चला बुलडोजर, 256 करोड़ की जमीन हुई भूमाफियाओं से मुक्त

नोएडा के 12 गांवों में चला बुलडोजर, 256 करोड़ की जमीन हुई भूमाफियाओं से मुक्त

Tricity Today | बुलडोजर से कार्रवाई

Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने लगातार अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। प्राधिकरण की टीम अभियान के तहत अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त कर रही है। सीईओ डॉ.लोकेश एम. के निर्देश के बाद पिछले एक महीने में अलग-अलग 12 गांवों में 56885 वर्ग मीटर की जमीन को छुड़ाया गया है। इस जमीन की कीमत करीब 236 करोड़ आकी गई है। इस एक्शन के बाद भू-माफियाओं में हड़कंप मचा गया हैं।

इन गावों में एक्शन
नोएडा प्राधिकरण के डॉ.लोकेश एम. ने बताया कि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अर्जित और कब्जा प्राप्त जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के लिए सिविल और भूलेख विभाग मिलकर कार्रवाई कर रहे हैं। पिछले एक महीने में 12 स्थानों से अतिक्रमण हटाया गया। जिसमें सदरपुर, मामूरा, सोरखा, असदुल्लापुर, मोहियापुर, गढ़ी समस्तीपुर, गुलावली आदि गांवों में स्थित सरकारी जमीन थी। इन सभी गांवों में कुल 17 खसरा नंबरों पर कार्रवाई कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। बुलडोजर से अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

अतिक्रमण रोकने के आदेश
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

जमीन पर अतिक्रमण
नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि सदरपुर में 6385, मामूरा में 500, सेक्टर-118 में 3500, सेक्टर-76 सोरखा में 5000, सेक्टर-78 सलारपुर में 3500, सोरखा जाहिबाबाद में 12000, असदुल्लापुर में 5000, मोहियापुर में 10000, गढ़ी समस्तीपुर में 5000, गुलावली में 1000 वर्ग मीटर सहित अन्य स्थानों पर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। जमीन पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.