अवैध अतिक्रमण को मिट्टी में मिलाया, लगेगी इंडस्ट्री और मिलेगा रोजगार, सीईओ ने...

नोएडा प्राधिकरण ने चलाया बुलडोजर : अवैध अतिक्रमण को मिट्टी में मिलाया, लगेगी इंडस्ट्री और मिलेगा रोजगार, सीईओ ने...

अवैध अतिक्रमण को मिट्टी में मिलाया, लगेगी इंडस्ट्री और मिलेगा रोजगार, सीईओ ने...

Tricity Today | बुलडोजर से कार्रवाई

Noida News : नोएडा के ग्रामीण इलाकों में धड़ल्ले से अवैध निर्माण हो रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के सीईओ डॉ.लोकेश एम ने अवैध निर्माण पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हुए हैं। जिसके बाद से प्राधिकरण ने अभियान चलाकर करोड़ों की जमीन को जमींदोज कर दिया। इस अभियान के तहत सोमवार सेक्टर-81 में अवैध निर्माण को मिट्टी में मिलाया गया। यहां पर नोएडा प्राधिकरण ने अपना बोर्ड लगा दिया है। इस एक्शन के बाद कब्जादारों में हड़कंप मच गया है। सलारपुर गांव में चलाया बुलडोजर
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अर्जित और कब्जा प्राप्त जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के लिए सिविल एवं भूलेख विभाग मिलकर कार्रवाई कर रहे हैं। सेक्टर-81में स्थित भूड़ा और सलारपुर के खसरा 102,103 और 104 की भूमि से अतिक्रमण को हटाया गया है। ये जमीन प्राधिकरण के मास्टर प्लान के अनुसार नियोजित है। इस जमीन पर प्राधिकरण द्वारा इंडस्ट्री लगाई जाएगी। जमीन की कीमत करोड़ों रुपए आंकी गई है, जो 4200 वर्गमीटर है। यह अभियान अथॉरिटी की तरफ से आगे भी जारी रहेगा।

सीईओ ने जनता से की अपील 
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.