नोएडा प्राधिकरण ने पार्किंग ठेकेदार पर लिया एक्शन, भेजा इतने करोड़ का नोटिस

कार्रवाई : नोएडा प्राधिकरण ने पार्किंग ठेकेदार पर लिया एक्शन, भेजा इतने करोड़ का नोटिस

नोएडा प्राधिकरण ने पार्किंग ठेकेदार पर लिया एक्शन, भेजा इतने करोड़ का नोटिस

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : नोएडा पार्किंग (Noida Parking) से जुड़ी बड़ी खबर है। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने पार्किंग ठेकेदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने शहर के तमाम पार्किंग टेंडर को निरस्त कर दिया है साथ ही बकाई रकम को लेकर नोटिस जारी करना शुरू कर दिया है। प्राधिकरण की तरफ से एक ठेकेदार को एक करोड़ रुपए का बकाया 20 दिन के अंदर जमा करने का निर्देश दिया गया है।

सरफेस पार्किंग को जिम्मा
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि यह ठेकेदार लंबे समय से बकाया जमा नहीं कर रहे हैं। इसके पास क्लस्टर-1 में वर्क सर्कल-1, 2 और 3 में सरफेस पार्किंग का जिम्मा था। जानकारी के मुताबिक पार्किंग स्थानों पर मौजूद कर्मचारी तय शुल्क से अधिक की वसूली और पार्किंग स्थान से अधिक हिस्से में वाहनों को पार्क करवा कर शुल्क वसूला करते थे। जिसकी शिकायत प्राधिकरण को कई बार मिल चुकी थी। बता दें पार्किंग के टेंडर को अब नए सिरे से शुरू किया जाएगा।

जल्द शुरू होगी नई पार्किंग व्यवस्था
पार्किंग की अधिक वसूली की समस्या से शहरवासियों को निजात दिलाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने यह फैसला लिया है। टेंडर को जल्द ही नए सिरे से निकाला जाएगा। तब तक लोगों की सहूलियत के लिए पुराने पार्किंग टेंडर मौके पर चालू रहेंगे। प्राधिकरण के अधिकारियों का दावा है कि नई पार्किंग व्यवस्था में पार्किंग ठेकेदार गड़बड़ी नहीं कर पाएंगे। सभी पार्किंग को मोबाइल एप से जोड़ दिया जाएगा। इस ऐप के माध्यम से वाहन को पार्किंग में लगाने में आसानी मिलेगी। इस ऐप की सुविधा एप्पल और एंड्रॉयड दोनों मोबाइल में उपलब्ध है। शहर में करीब 54 जगह पार्किंग चल रही है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.