बरौला गांव में अवैध निर्माण तोड़ने पहुंची प्राधिकरण की टीम उल्टे पांव भागी, किसानों ने काटा हंगामा

NOIDA BREAKING : बरौला गांव में अवैध निर्माण तोड़ने पहुंची प्राधिकरण की टीम उल्टे पांव भागी, किसानों ने काटा हंगामा

बरौला गांव में अवैध निर्माण तोड़ने पहुंची प्राधिकरण की टीम उल्टे पांव भागी, किसानों ने काटा हंगामा

Tricity Today | प्राधिकरण की टीम उल्टे पांव भागी

Noida News : नोएडा प्राधिकरण के प्रवर्तन दल की टीम शुक्रवार की सुबह बरौला गांव के पास हनुमान मंदिर के समीप हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त करने पहुंची। किसानों के विरोध के बाद प्राधिकरण की टीम वापस लौट गई। नोएडा प्राधिकरण के प्रोजेक्ट इंजीनियर राजकमल सिंह ने बताया कि बरौला गांव के पास स्थित जमीन नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में आती है। यहां पर कुछ लोग बिना प्राधिकरण के अनुमति के और बिना प्राधिकरण से नक्शा पास कराए अवैध रूप से निर्माण कर रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला
उन्होंने बताया कि उक्त निर्माण को तोड़ने के लिए प्राधिकरण की टीम शुक्रवार सुबह पहुंची। मौके पर भारी संख्या में किसान इकट्ठे हो गए और किसानों ने विरोध किया, जिसके बाद प्राधिकरण की टीम ने कार्रवाई को स्थगित कर दिया। इस मामले की पूरी जानकारी उच्च अधिकारियों की दी जाएगी। उसके बाद इसमें अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

प्राधिकरण के अफसरों पर गंभीर आरोप
मालूम हो कि हनुमान मूर्ति के आसपास जमकर अवैध निर्माण हो रहा है। लोगों में चर्चा है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत से यह निर्माण चल रहा है। कुछ लोगों ने इस अवैध निर्माण की शिकायत नोएडा प्राधिकरण के आला अधिकारियों से की थी। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी खानापूर्ति करने के लिए सुबह को मौके पर आए। उन्होंने कार्रवाई करने की बजाय भूमाफियाओं के साथ चाय-नाश्ता किया और लौट गए। लोगों में चर्चा है कि प्राधिकरण के अधिकारी यह नहीं चाहते हैं कि अवैध निर्माण ध्वस्त हो।

किसानों में प्राधिकरण के प्रति रोष
वहीं, मौके पर इकट्ठे किसानों का कहना है कि यह जमीन आबादी क्षेत्र के लिए छोड़ी गई है। आबादी के लिए छोड़ी गई जमीन पर अगर किसान निर्माण नहीं करेंगे तो क्या करेंगे। जिस जगह पर किसान आबादी की जगह होने का दावा कर रहे हैं, वहां पर आजकल बड़े-बड़े शोरूम बनने लगे हैं। कई बड़ी कंपनियों ने वहां पर अपने शोरूम बना दिया है, जिनका उपयोग कमर्शियल के रूप में हो रहा है। आबादी वाली जगह पर कमर्शियल गतिविधि भी प्राधिकरण के अधिकारियों के हिसाब से गैरकानूनी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.