नोएडा अथॉरिटी इस साल के आखिर तक ये 13 बड़े प्रोजेक्ट पूरे करेगी, इन सीनियर अफसरों की टीम करेगी काम

खास खबर : नोएडा अथॉरिटी इस साल के आखिर तक ये 13 बड़े प्रोजेक्ट पूरे करेगी, इन सीनियर अफसरों की टीम करेगी काम

नोएडा अथॉरिटी इस साल के आखिर तक ये 13 बड़े प्रोजेक्ट पूरे करेगी, इन सीनियर अफसरों की टीम करेगी काम

Tricity Today | राजीव त्यागी

Noida News : नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी (CGM Rajiv Tyagi) ने बड़ा फैसला लिया है। शहर में 13 बड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने सीनियर अफसरों की एक टीम का गठन किया है। डीजीएम लेवल के अफसरों की यह टीम शहर में चल रही परियोजनाओं की निगरानी करेगी। परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने के लिए कार्यों में तेजी लाएगी।

नोएडा प्राधिकरण ने एक समिति बनाई है, जो शहर में चल रही परियोजनाओं की निगरानी करेगी और परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने के लिए कार्यों में तेजी लाएगी। अथॉरिटी के अधिकारियों ने कहा कि अधिकांश परियोजनाओं को पूरा करने की समय सीमा इसी साल नवंबर और दिसंबर है। नोएडा प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने कहा, "समिति नियमित रूप से चल रही परियोजनाओं की निगरानी करेगी और कार्यों को तेजी से ट्रैक करेगी।" नोएडा में यातायात प्रकोष्ठ का नेतृत्व कर रहे उप महाप्रबंधक एसपी सिंह को समिति का प्रमुख बनाया गया है।

राजीव त्यागी ने बताया कि यह समिति निर्माण कार्यों का नियमित निरीक्षण करेगी और उन कारणों का पता लगाएगी, जिनकी वजह से परियोजनाओं में देरी हो रही है। राजीव त्यागी ने कहा, "अगर टीम को लगता है कि कुछ तकनीकी या अन्य मुद्दे परियोजना में देरी कर रहे हैं, तो वे शीर्ष अधिकारियों की मदद ले सकते हैं और इस मुद्दे को हल किया जाएगा।" आपको बता दें कि इस वक्त नोएडा में करीब 13 महत्वपूर्ण परियोजनाएं चल रही हैं। प्राधिकरण की प्राथमिकता इन परियोजनाओं को नवंबर या दिसंबर के अंत तक पूरा करना है।

इन प्रमुख परियोजनाओं में से एक में 59.33 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट पर सेक्टर 71/72 और 51/52 के यातायात चौराहे पर अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि यह हजारों दैनिक यात्रियों को बहुत राहत प्रदान करेगा। अभी यहां काम शुरू होने के बाद से लोगों को भीड़ का सामना करना पड़ रहा है। यातायात को एक सर्विस लेन से गुजारा जा रहा है। अन्य परियोजनाओं में सर्राफाबाद में 54.16 करोड़ रुपये में मिनी स्टेडियम का निर्माण शामिल है। औद्योगिक क्षेत्रों सेक्टर 145, 151, 158 में 39.59 करोड़ रुपये के विकास कार्य चल रहे हैं। नोएडा-ग्रेटर नोएडा की सीमा पर 4.99 करोड़ रुपये की लागत से एक प्रवेश द्वार बन रहा और सेक्टर 157 के बीच भी प्रवेश द्वार का निर्माण शामिल है। इसी तरह सेक्टर 159 में 1.6 करोड़ रुपये में प्रवेश द्वार बन रहा है। इन सभी परियोजनाओं के नवंबर अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

इसके अलावा, प्राधिकरण ने वर्ष 2022 में राज्य विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले दिसंबर के अंत तक लगभग 463 करोड़ रुपये की 7 परियोजनाओं को पूरा करने का भी फैसला किया है। इन परियोजनाओं में सेक्टर 82 में ₹204 करोड़ में बस टर्मिनल, ₹204 करोड़ में नोएडा एक्सप्रेसवे पर तीन अंडरपास, ₹61.54 करोड़ से नोएडा एक्सप्रेसवे का पुनरुत्थान, सेक्टर 15-ए के पास ₹7.12 करोड़ में एक गौ आश्रय और कालिंदी कुंज दिल्ली-नोएडा सीमा पर 2.72 करोड़ रुपये खर्च वाला प्रवेश द्वार शामिल है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.