फिल्मों की शूटिंग करवाएगा प्राधिकरण, शहर का होगा प्रमोशन

नोएडा : फिल्मों की शूटिंग करवाएगा प्राधिकरण, शहर का होगा प्रमोशन

फिल्मों की शूटिंग करवाएगा प्राधिकरण, शहर का होगा प्रमोशन

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा में फिल्म की शूटिंग के लिए डिमांड बढ़ रही है। आए दिन कलाकार नोएडा के अलग-अलग हिस्सों में शूटिंग करते हुए नजर आते हैं। बॉलीवुड और वेब सीरीज के निदेशकों को नोएडा में शूटिंग करना भा रहा है। ऐसे में नोएडा प्राधिकरण ने फिल्म की शूटिंग को लेकर निवेश का नया जरिया बनाने की दिशा में कदम बढ़ाया दिया है। प्राधिकरण ने एक टीम का गठन किया है जो फिल्म निर्माताओं को यहां की आकर्षित जगहों के बारे में बताएंगे।

यहां होगी शूटिंग
बॉलीवुड का रुझान नोएडा में फिल्म शूट करने की दिशा में बढ़ रहा है। तमाम फिल्मों की शूटिंग यहां पर होती रहती है। प्राधिकरण के तरफ से गठित की गई टीम आने वाले दिनों में शूटिंग की जाने वाली जगह की जानकारी इकट्ठा करके इसकी जानकारी फिल्म निर्माताओं को देगी। बता दें इंडोर और आउटडोर स्थान तक शुल्क निर्धारित किया गया है। जिसमें 20 हजार से 40 हजार रुपये पर प्रति सौ वर्ग मीटर स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। नोएडा में अब बॉलीवुड की चहलकदमी बढ़ने जा रही है। इसके लिए प्राधिकरण अपने पार्क, पार्किंग, स्टेडियम को इंडोर और आउटडोर फिल्म शूटिंग के लिए देने जा रहा है।

शहर को मिलेगा फायदा
नोएडा यूपी के साथ-साथ पूरे देश में हाइटेक सिटी के नाम से जानी जाती है। भारी कंपनियों को नोएडा में इन्वेस्टमेंट करने के लिए प्राधिकरण लगातार प्रयास में जुटी हुई है। इनवेस्टमेंट को बढ़ावा देने के लिए प्रमोशन होना जरूरी है। इसका सबसे जल्दी जरिया फिल्म इंडस्ट्री है। ऐसे में प्राधिकरण कास्टिंग और इवेंट कंपनियों को शूटिंग के लिए स्थान देगा। जिससे फिल्म रिलीज के दौरान उसमें दिखाए गए नोएडा शहर की खासियत को प्रमोट करेंगे। ऐसा होने से नोएडा में किए गए विकास कार्य को बढ़ावा मिलेगा।

प्राधिकरण की प्रॉपर्टी पर पहली बार होगी शूटिंग
नोएडा प्राधिकरण की जोड़ी शहर की किसी भी प्रॉपर्टी पर पहले कभी शूटिंग नहीं की गई है। फिल्म की शूटिंग के लिए नोएडा में पहले ही सेक्टर 16 में फिल्म सिटी का निर्माण हो चुका है। यहां बने तमाम स्टूडियो में कई सीरियल और फिल्म के गानों की शूटिंग हो चुकी है। अब प्राधिकरण की प्रॉपर्टी पर फिल्मों की शूटिंग की जा सकेगी। प्राधिकरण ने शहर के अनेकों हिस्सों में आकर्षित केंद्र बना रखे हैं। 

5 सदस्यों की टीम गठित
हाल में हुई बैठक में प्राधिकरण ने शूटिंग को लेकर कुछ नियम और शर्तें भी लागू की है। गठित की गई टीम में 5 सदस्यों की एक कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी ने शूटिंग की दर तय कर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पास भेजी है। यहां से फाइल बोर्ड के सदस्य के पास जाएगी। वहीं प्रस्ताव के पास होने के बाद यदि कोई बिना अनुमति के प्राधिकरण की प्रॉपर्टी पर शूटिंग करेगा तो उसको भारी-भरकम का जुर्माना चुकाना होगा। शूटिंग के दौरान यदि कहीं टूट-फूट या गंदगी फैलती है, तो उसकी भरपाई और सफाई कंपनी को देनी होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.