सड़क पर निकलीं सीईओ तो थर-थर कांपे लापरवाह ठेकेदार, कई कंपनियों पर लगा 28 लाख रुपए का जुर्माना

एक्शन मोड में रितु माहेश्वरी : सड़क पर निकलीं सीईओ तो थर-थर कांपे लापरवाह ठेकेदार, कई कंपनियों पर लगा 28 लाख रुपए का जुर्माना

सड़क पर निकलीं सीईओ तो थर-थर कांपे लापरवाह ठेकेदार, कई कंपनियों पर लगा 28 लाख रुपए का जुर्माना

Tricity Today | एक्शन मोड में रितु माहेश्वरी

Noida News : नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने वर्क सर्किल-1 से 5 तक के क्षेत्र में चल रहे सिविल और जनस्वास्थ्य विभाग के कामकाज का जायजा लिया। कमियां मिलने पर सीईओ ने अलग-अलग ठेकेदारों की कंपनियों पर 28 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही तीन वरिष्ठ प्रबंधकों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। सेक्टर-14ए प्रवेश द्वार के सौंदर्यीकरण का काम 22 जून तक पूरा करने के निर्देश दिए है।

एक्सप्रेसवे किनारे छल्ली बेचने वालों पर होगा एक्शन
निरीक्षण के दौरान सेक्टर-11 वाली सड़क को आरडब्ल्यूए द्वारा बैरियर लगाकर बंद किया हुआ है। इस बैरियर को तत्काल खुलवाने के निर्देश दिए है। इस मामले में पहले भी सीईओ ने निर्देश दिए थे। अब भी वही स्थिति मिलने पर वरिष्ठ प्रबंधक, प्रबंधक, सहायक प्रबंधक और अवर अभियंता को चेतावनी देने के निर्देश दिए है। सेक्टर-14 से एक्सप्रेसवे तक अलग-अलग स्थानों पर छल्ली बेचने वालों और कबूतर वाले द्वारा किए गए अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं करने पर सुपरवाइजर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। 

गुणवत्ता ठीक नहीं मिली तो जुर्माना लगाया
भ्रमण के दौरान सीईओ को खोडा कॉलोनी और सेक्टर-62 के मध्य सर्विस रोड पर मैन कैरिज वे पर प्लास्टर का काम गुणवत्ता पूर्ण नहीं पाया गया। इसकी सामग्री के जांच करने के निर्देश दिए। इसी रास्ते पर निर्माणााधीन आरसीसी ड्रेन का काम भी ठीक नहीं पाया गया। ऐसे में ठेकेदार पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए जबकि वरिष्ठ प्रबंधक को चेतावनी, प्रबंधक को प्रतिकूल प्रविष्टि और अवर अभियंता पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

इन कंपनियों पर लगा लाखों रुपए का जुर्माना
सेक्टर-62, 63 और 64 में सफाई व्यवस्था का काम ठीक नहीं पाए जाने पर दो ठेकेदार की कंपनी पर 5-5 लाख रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश सीईओ ने दिए है। बहलोलपुर अंडरपास के दोनों ओर ग्रीन बेल्ट में पेड़-पौधे नहीं लगे मिले, इस पर सीईओ ने संबंधित ठेकेदार की कंपनी पर 3 लाख रुपए का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए है। सेक्टर 63 और 65 के मध्य मार्ग और सेक्टर 63 के आंतरिक मार्गों पर सेंट्रल वर्ज में कई स्थानों पर उद्यान विभाग द्वारा खुदवाई गई मिट्टी सेंट्रल वर्ज लेवल के ऊपर मिली। इस मामले में लापरवाही बरतने परकंपनी पर 10 लाख का जुर्माना लगाया है साथ ही नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं सेक्टर-96 अंडरपास के काम के कारण एक्सप्रेसवे पर कुछ हिस्से में मुख्य रास्ता बंद है। सीईओ ने 23 जून तक अंडरपास के दोनों मुख्य कैरिजवे ट्रैफिक के लिए खोलने के निर्देश दिए है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.