नोएडा कांग्रेस महानगर अध्यक्ष बने मुकेश यादव, जिलाध्यक्ष की कमान दीपक के हाथ

लोकसभा चुनाव 2024 : नोएडा कांग्रेस महानगर अध्यक्ष बने मुकेश यादव, जिलाध्यक्ष की कमान दीपक के हाथ

नोएडा कांग्रेस महानगर अध्यक्ष बने मुकेश यादव, जिलाध्यक्ष की कमान दीपक के हाथ

Tricity Today | मुकेश यादव और दीपक भाटी चोटीवाला

Noida News : लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान से पहले यूपी के नोएडा समेत 15 जिलों में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष हटा दिए गए हैं। इनकी जगह कांग्रेस के दूसरे नेताओं को महानगर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष बनाया गया है। गौतमबुद्ध नगर में भी बदलाव किया है। यूपी कांग्रेस के आलाकमान ने मुकेश यादव को नोएडा कांग्रेस का अध्यक्ष और दीपक भाटी चोटीवाला को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। 

रामकुमार तंवर और दिनेश शर्मा को हटाया 
इससे पहले नोएडा महानगर अध्यक्ष का पद रामकुमार तंवर के पास था। जबकि दिनेश शर्मा जिलाध्यक्ष थे। यूपी कांग्रेस द्वारा जारी पत्र के अनुसार नोएडा महानगर अध्यक्ष के पद पर रामकुमार तंवर को हटाकर मुकेश यादव को बनाया गया है । गौतम बुध नगर के जिला अध्यक्ष के तौर पर दिनेश शर्मा को हटाकर दीपक भाटी चोटीवाला को बनाया गया है। आपको बता दें कि दीपक भाटी चोटी वाला विधानसभा चुनाव में दादरी विधानसभा से चुनाव लड़े थे ।

सपा प्रत्याशी के नजदीकी हैं रामकुमार और दिनेश शर्मा  
नोएडा महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर रिश्ते में डा महेंद्र नागर के भांजे लगते हैं । ऐसे में यह माना जा रहा था कि डा महेंद्र नागर के समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी होने के कारण गठबंधन में मौजूद कांग्रेस की नोएडा यूनिट उनके साथ जबर्दस्त तालमेल के साथ काम करेगी । वही गौतम बुध नगर जिला अध्यक्ष के पद पर मौजूद दिनेश शर्मा को भी डा महेंद्र नागर का ही विश्वस्त माना जाता रहा है। उनको कांग्रेस में तब के जिला अध्यक्ष डॉ महेंद्र नागर ने ही अपनी जगह जिला अध्यक्ष बनाया था । तब डॉक्टर महेंद्र नागर कांग्रेस से दादरी विधानसभा से टिकट मांग रहे थे लेकिन टिकट न मिलने के चलते हैं वह समाजवादी पार्टी में चले गए थे । ऐसा लगता है कि कांग्रेस में तब उनके इस कदम के कारण आहत हुए प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने अब हिसाब बराबर कर लिया है ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.