राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट के जरिए लाखों की ठगी, साइबर सेल ने 5 को दबोचा

NOIDA BREAKING: राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट के जरिए लाखों की ठगी, साइबर सेल ने 5 को दबोचा

राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट के जरिए लाखों की ठगी, साइबर सेल ने 5 को दबोचा

Tricity Today | साइबर सेल ने 5 को दबोचा

थाना साइबर क्राइम सेक्टर-36 नोएडा की टीम ने अयोध्या में दर्ज हुए राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट के मुकदमे की जांच के दौरान पांच आरोपियों को ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि यह लोग राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर लाखों रुपए की ठगी कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर से जुड़े हैं।

थाना साइबर क्राइम सेक्टर-36 नोएडा के निरीक्षक विनोद पांडे ने बताया कि दिल्ली के न्यू अशोक नगर में रहने वाले आशीष,नवीन, सुमित, अमित झा और सूरज ने मिलकर कुछ माह पहले एक वेबसाइट www.srjbkshetra.org बनाई। इन लोगों ने फ़र्ज़ी वेबसाइट पर फर्जी खातों की डिटेल डाल कर आम लोगों से मंदिर निर्माण के लिए दान देने की अपील की। इस पर सैकड़ों लोगों ने ऑनलाइन ट्रांज़ेक्शन के माध्यम से वेबसाइट पर दिए गए खाते में लाखों रुपए जमा कर दिए। 

अयोध्या स्थित वास्तविक राम जन्म भूमि ट्रस्ट को ठगी किये जाने की जानकारी होने पर उन्होंने साइबर सेल में शिकायत की। इस पर जांच कर रही टीम ने सोमवार शाम पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, दो सिम कार्ड, 50 आधार कार्ड और दो थंब इंप्रेशन मशीन बरामद हुई हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और अन्य ठगी किये जाने में और कौन कौन लिप्त है। इसके बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.