BIG NEWS : नोएडा-दिल्ली बॉर्डर भी नाइट कर्फ्यू के दौरान बन्द रहेंगे, केवल इन वाहनों को मिलेगी एंट्री

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर भी नाइट कर्फ्यू के दौरान बन्द रहेंगे, केवल इन वाहनों को मिलेगी एंट्री

Tricity Today | नोएडा-दिल्ली बॉर्डर भी नाइट कर्फ्यू के दौरान बन्द रहेंगे

Noida Night Curfew : कोरोनावायरस का संक्रमण (Coronavirus Cases in Noida) बढ़ने के बाद गुरुवार की रात 10:00 बजे से नोएडा में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया। शहर के तमाम बाजार, मॉल और भीड़ भरे इलाकों में पुलिस ने गश्त की। लोगों को घर जाने के लिए कहा गया। जो लोग हिदायत के बावजूद नहीं गए, उन पर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की है। अब बड़ी जानकारी यह है कि नाइट कर्फ्यू के दौरान नोएडा-दिल्ली बॉर्डर भी बंद रहेगा। गुरुवार की रात करीब 11:00 बजे नोएडा पुलिस ने बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर दी थी। बिना वजह शहर में दाखिल होने वाले लोगों को रोका गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि मेडिकल सपोर्ट और एसेंशियल सर्विसेज से जुड़े वाहनों पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी। मतलब, दिल्ली की ओर से नोएडा आवागमन करने का वक्त सुबह 5:00 बजे से रात 10:00 बजे के बीच ही रहेगा।

देश में फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों के कारण दिल्ली के बाद गुरुवार की रात से नोएडा में भी नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है। नोएडा में नाईट कर्फ्यू के पहले दिन खासा असर देखने को मिला। आम दिनों में लोग देर रात तक सड़कों पर और बाज़ारो में दिख जाते थे, लेकिन आज नाइट कर्फ्यू लगने के बाद सन्नाटा पसर गया है। राजधानी दिल्ली से सटे हाईटेक सिटी नोएडा में 10 बजते ही सड़के पूरी तरह वीरान हो गईं। आम दिनों में शहर देर रात तक लोगों से भरा रहता था, लेकिन गुरुवार की रात 10 बजते ही एकदम सन्नाटे में तब्दील हो गया। शाम से ही नाईट कर्फ्यू के कारण पुलिस पूरे शहर में गश्त करती दिख रही थी। 

आपको बता दें कि नाईट कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए गुरुवार की शाम से पुलिस ने जागरूकता अभियान शुरू कर दिया था। नाइट कर्फ्यू लगने के बाद नोएडा पुलिस अलग-अलग इलाकों में बेरिकेटिंग लगाकर चेकिंग अभियान चला रही थी। ताकि बिना वजह घूम रहे लोगों को रोका जा सके। पुलिस का कहना है कि नाईट कर्फ्यू ले दौरान बिना किसी वजह के घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों का चालान काटकर जुर्माना भी वसूला जयेगा। चेकिंग के दौरान नोएडा पुलिस कमिश्नर सहित सभी आला अफसरों ने शहर के अलग-अलग इलाकों में दौरा किया। ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे और नाईट कर्फ्यू सफल हो सके।

रात करीब 11:00 बजे नोएडा पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर पर बैरिकेडिंग लगा दी। दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को रोक दिया गया। मतलब, नाइट कर्फ्यू के दौरान अब नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से यातायात पर भी पाबंदी रहेगी। लोगों को रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे के बीच नोएडा में एंट्री नहीं दी जाएगी। इस दौरान केवल मेडिकल सपोर्ट और एसेंशियल सर्विसेज से जुड़े वेहिकल्स को नोएडा में प्रवेश की इजाजत रहेगी। नाइट कर्फ्यू की शर्तों के मुताबिक लोगों को अपने दैनिक कामकाज खत्म करके रात 10:00 बजे तक हर हालत में नोएडा वापस लौट कर आना होगा। आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में बुधवार को 125 संक्रमित मरीज सामने आए थे। गुरुवार को यह संख्या बढ़कर 134 हो गई। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि दिल्ली में संक्रमण बहुत ज्यादा है। जिसका बुरा असर जिले पर भी पड़ता है। यही वजह है कि नाइट कर्फ्यू के दौरान दिल्ली से आवागमन को भी रेगुलेट किया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.