इलाज के नाम पर मांगी रिश्वत, सीएमओ ने जारी किया नोटिस

डीएम के दौरे पर खुली नोएडा जिला अस्पताल की पोल : इलाज के नाम पर मांगी रिश्वत, सीएमओ ने जारी किया नोटिस

इलाज के नाम पर मांगी रिश्वत, सीएमओ ने जारी किया नोटिस

Tricity Today | जिला अस्पताल

Noida : गौतम बुद्ध नगर के डीएम का चार्ज संभालने के बाद मनीष कुमार वर्मा ने सेक्टर-30 के जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में इलाज करवाने पहुंचे मरीजों से फीडबैक लिया। तभी एक मरीज टांके कटवाने के लिए अस्पताल में आया हुआ था। उसने डॉक्टर और स्टाप पर टांके काटने के नाम पर 3 हजार लेने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पैसे पेटीएम के जरिए अस्पताल के स्टाफ को दिए हैं। यह आरोप मरीज ने डीएम मनीष कुमार वर्मा के सामने लगाए हैं। मौके पर सीएमओ सुनील कुमार शर्मा और अस्पताल के सीएमएस राजेंद्र अग्रवाल मौजूद रहे हैं। वीडियो वायरल
इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस मामले को लेकर डीएम ने पीड़ित की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने अस्पताल के हर कोने का किया निरीक्षण
डीएम मनीष कुमार वर्मा के अस्पताल में निरीक्षण करने के दौरान सभी स्टाफ और डॉक्टर में हड़कंप मच गया। डीएम ने अस्पताल की ओपीडी, लैब और भर्ती विभाग का निरीक्षण कर यहां मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जाना। प्लास्टर कक्ष के बाहर मरीजों की लंबी लाइन देख जिलाधिकारी ने व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए। डीएम को अस्पताल में लिफ्ट भी खराब मिली। वहीं जनऔषधि केंद्र में सभी तरह की दवा उपलब्ध नहीं होने पर संचालक को तलब कर स्पष्टीकरण देने के लिए निर्देशित किया है।

बृजेश पाठक कर चुके हैं दौरा
वही आपको बता दें, लगभग 1 साल के दौरान करीब 6 बार उपमुख्यमंत्री और  स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक नोएडा दौरे के दौरान जिला अस्पताल का निरीक्षण कर चुके हैं। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कई बार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को व्यवस्था को सुधारने के लिए निर्देश दिए हैं लेकिन उसके बावजूद जिला अस्पताल की स्थिति दिन पर दिन बेहाल होती जा रही है। मरीजों को इलाज के लिए काफी जूझना पड़ता है। मरीजों का आरोप है कि अस्पताल में इससे पहले भी इलाज के लिए पैसे मांगे जाते हैं। यह खेल अस्पताल में आला अधिकारियों के मिलीभगत से चल रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.