लिफ्ट बंद होने से सीढ़ियों के सहारे चढ़ी गर्भवती महिला, परेशानी बढ़ी

नोएडा जिला अस्पताल में बिजली की समस्या : लिफ्ट बंद होने से सीढ़ियों के सहारे चढ़ी गर्भवती महिला, परेशानी बढ़ी

लिफ्ट बंद होने से सीढ़ियों के सहारे चढ़ी गर्भवती महिला, परेशानी बढ़ी

Tricity Today | सीढ़ियों के सहारे चढ़ी गर्भवती महिला

Noida : नोएडा में गर्मी शुरू होते ही बिजली जाने की समस्या बढ़ गई है। हाईराइज सोसाइटी, ग्रामीण क्षेत्र के अलावा अस्पतालों में भी कई घंटों तक पावर कट की वजह से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। अधिकतर लोगों को लिफ्ट बंद होने के बाद दिक्कत हो रही है। बुधवार को सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल में विद्युत निगम की ओर से किए गए 14 घंटे के शटडाउन से बच्चे, गर्भवती, दिव्यांग और बुजुर्ग मरीजों की सेहत पर असर पड़ा है। दरअसल, बिजली नहीं होने के कारण लिफ्ट बंद होने से मरीजों को सीढ़ियों से ऊपरी तल पर जाना पड़ा। यह समस्या जिला अस्पताल में नई नहीं है। बिजली जाने के बाद मरीजों को सीढ़ियों से ऊपर-नीचे आना जाना पड़ता है।

बिना जांच के लौटे मरीज
सेक्टर-39 में बिजली विभाग की ओर अस्पताल के फीडर का एक सर्किट शुरू किया गया था। अब दूसरे सर्किट को शुरू किया गया है। दोपहर में तेज बरसात होने के कारण जिला अस्पताल में बने फीडर में अचानक तकनीकी फाल्ट आ गई। पूरे अस्पताल की बिजली गुल हो गई। इससे मरीजों को बिना बिजली के रहना पड़ा। इस कारण जेनरेटर और अनइंटरप्टिबल पावर सप्लाई (यूपीएस) के सहारे विद्युत आपूर्ति हुई, लेकिन बिजली नहीं होने से लिफ्ट बंद हो गई। इससे दूसरे तल पर स्थित पैथालाजी, एक्सरे, अल्ट्रासाउंड जांच के लिए आए मरीजों को परेशानी हुई। मरीजों को बिना जांच के वापस जाना पड़ा।

मोबाइल के टार्च का सहारा
तीसरी मंजिल पर स्थित महिला रोग ओपीडी में प्रसव पूर्व जांच के लिए आई गर्भवती को सीढ़ियों के सहारे ऊपरी तल पर जाना पड़ा। सीढ़ियां चढ़ने से सांस फूलने की समस्या हुई। प्रसूता को सीढ़ियों के सहारे नीचे आना पड़ा। चौथे और छठे तल पर स्थित सर्जिकल, आंख रोग, हड्डी रोग विभाग के मरीजों को परेशानी हुई। सातवें तल पर स्थित सीएमएस कार्यालय में स्टाफ को परेशानी हुई। इमरजेंसी में मौजूद स्टाफ को मरीजों के इलाज के दौरान मोबाइल के टार्च की रोशनी का सहारा लेना पड़ा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.