नोएडा के जीआईपी मॉल, डीएलएफ और वेव माॅल में छापे, लखनऊ की तर्ज पर हुआ एक्शन, डीएम खुद मैदान में उतरे

COVID-9 Update: नोएडा के जीआईपी मॉल, डीएलएफ और वेव माॅल में छापे, लखनऊ की तर्ज पर हुआ एक्शन, डीएम खुद मैदान में उतरे

नोएडा के जीआईपी मॉल, डीएलएफ और वेव माॅल में छापे, लखनऊ की तर्ज पर हुआ एक्शन, डीएम खुद मैदान में उतरे

Tricity Today | नोएडा के जीआईपी मॉल, डीएलएफ और वेव माॅल में छापे

  • नोएडा के जीआईपी मॉल, डीएलएफ मॉल और वेव माॅल में अफसरों ने अचानक दौरा किया
  • नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कंपनियों की जांच की गई है
  • जहां कोरोना रोधी नियमों के पालन में ढील देखी गई, वहां चेतावनी दी गई है
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। जिस पर काबू पाने के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस ने हालात संभालने के लिए कमर कस ली है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शनिवार को खुद जिलाधिकारी सुहास एलवाई मैदान में उतर आए। नोएडा के जीआईपी मॉल, डीएलएफ मॉल और वेव माॅल में अफसरों ने अचानक दौरा किया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कंपनियों की जांच की गई है। जहां कोरोना रोधी नियमों के पालन में ढील देखी गई, वहां चेतावनी दी गई है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जिला मनोरंजन कर अधिकारी जेपी चन्द ने डीएलएफ मॉल, टीजीआईपी मॉल और वेव माॅल  नोएडा में जांच की। कोविड-19 की रोकथाम के उपाय देखे। माल के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजिंग की व्यवस्था, टेंपरेचर स्कैनर, प्रवेश द्वार और भीड़भाड़ वाले पॉइंट पर 2 गज की सोशल डिस्टेंसिंग के स्टीकर, स्क्लेटर पर 2 स्टैप क्रॉस करने के चिन्ह, वॉशरूम में एक यूरिनल के बाद एक यूरिनल पॉट बंद रखना और माॅल परिसर के सैनिटाइजेशन का निरीक्षण किया गया है। 

मॉल में आने वाली भीड़ को सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने का सुझाव दिया जाएगा। किसी भी आगंतुक को बिना मास्क प्रवेश ना दें। गेट पर मास्क भी रखे जाएं। मॉल में पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम संचालित रखा जाए। समय-समय पर कोविड-19 से बचाव के लिए एनाउंस करते रहें। मॉल के अंदर कोई आयोजन अनुमति के बिना नहीं होना चाहिए।

प्रियागोल्ड, अनमोल बिस्किट और बैक्टर फूड्स में जांच हुई 
जिला उद्योग और उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र के महाप्रबन्धक अनिल कुमार ने बताया कि औद्योगिक इकाईयों में कोविड-19 के प्रोटोकाॅल का पालन करवाने के लिए सूरजपुर में सूर्या एग्रो फूड्स, बैक्टर फूड्स और अनमोल बिस्किट का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोविड हेल्पडेस्क चलती मिली। सेनेटाईजिंग टनल लगी हुई है। कर्मचारी सोशल डिस्टेन्सिंग का पालू कर रहे थे और कार्मिकों ने मास्क लगा रखे थे। कार्मिकों का प्रतिदिन तापमान रिकॉर्ड किया जा रहा है। अनमोल बिस्किट को आदेश दिया कि कोविड हेल्प डेस्क का संचालन किया जाये।

दूसरी ओर सहायक निदेशक कारखाना बृजेश कुमार सिंह और सहायक निदेशक कारखाना राम बहादुर ने डीएफएम फूड इकोटेक वन एक्सटेंशन में दुर्घटना की जांच की। साथ-साथ कोविड हेल्पडेस्क की जांच की गयी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि कारखाने में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है। कर्मचारी मास्क का प्रयोग कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.