Noida DM सुहास एलवाई ने रचा इतिहास, पक्का किया सिल्वर मेडल, अब सोने पर नजर

देश की शान : Noida DM सुहास एलवाई ने रचा इतिहास, पक्का किया सिल्वर मेडल, अब सोने पर नजर

Noida DM सुहास एलवाई ने रचा इतिहास, पक्का किया सिल्वर मेडल, अब सोने पर नजर

Tricity Today | सुहास एलवाई, गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी

  • - गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने रचा इतिहास 
  • - टोक्यो पैरालंपिक के फाइनल में पहुंचे
  • - रविवार को विश्व के नंबर-वन खिलाड़ी से करेंगे मुकाबला
  • - गोल्ड मेडल के लिए खेलेंगे मैच
गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक्स में इतिहास रच दिया है। उन्होंने शनिवार को सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। अब सुहास एलवाई का सिल्वर मेडल पक्का हो गया है। रविवार को सुहास एलवाई सुबह 6:15 पर गोल्ड मेडल के लिए फाइनल में खेलेंगे। सुहास एलवाई टोक्यो पैरालिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले देश के पहले सिविल सेवक अधिकारी हैं। 

रविवार को गोल्ड मेडल के लिए खेलेंगे 
शनिवार को सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक्स के बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल-4 सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के सेतिवान फ्रेडी को मात दी। सुहास और फ्रेडी के बीच कांटे का मुकाबला हुआ, जिसमें सुहास ने फ्रेडी को 21-19 और 21-15 से हराकर फाइनल्स में अपनी जगह बनाई। सुहास इससे पहले हुए 3 मैचों में से 2 मैच जीत चुके हैं। आज के इस मैच को जीतने के बाद सुहास एलवाई ने सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है और अब रविवार को गोल्ड मेडल के लिए खेलेंगे। 

पत्नी को किया कॉल
सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के तुरंत बाद उन्होंने अपनी पत्नी ऋतु सुहास को वीडियो कॉल किया। इसमें वह बेहद उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। उनके चेहरे पर जीत की खुशी और भावुकता एक साथ दिखाई दे रही है। उनकी पत्नी भी खुशी के लम्हे को यादगार बनाती दिखाईं दीं। इस पर सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। साथ ही उनकी खेल प्रतिभा की सराहना कर रहे हैं। ऋतु सुहास फिलहाल गाजियाबाद में एडीएम के पद पर तैनात हैं। शुक्रवार की रात डीएम सुहास एलवाई बैडमिंटन पुरुष सिंगल के एसएल-4 मुकाबले में इंडोनेशिया के फ्रेडी एस के साथ मुकाबला कर रहे थे। इसमें उन्होंने इंडोनेशियाई खिलाड़ी को 21-9, 21-15 से हराया। 

विश्व के नंबर-वन खिलाड़ी से होगा मैच 
सुहास एलवाई का बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल-4 फाइनल में फ्रांस के लुकास माजूर से मुकाबला होगा। लुकास माजूर विश्व के नंबर-वन पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी है। आपको बता दें कि शुक्रवार को हुए मैच में लुकास माजूर ने ही सुहास एलवाई को मात दी थी। अब रविवार को सुहास एलवाई और लुकास माजूर के बीच काफी टक्कर का मुकाबला होने वाला है। अगर सुहास एलवाई रविवार का फाइनल मैच जीत जाते है तो उनको गोल्ड मेडल मिलेगा लेकिन अगर फाइनल में हार जाते है तो उनको सिल्वर मेडल मिलेगा।

2007 बैच के आईएएस अफसर हैं सुहास
सुहास लालिनकेरे यतिराज एक भारतीय पेशेवर पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। सुहास वर्तमान में पुरुष एकल में दुनिया में तीसरे नंबर पर हैं। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के रूप करीब डेढ़ वर्ष से कार्यरत हैं। वह पूर्व में प्रयागराज के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कार्यरत थे। तब मार्च 2018 में वाराणसी में आयोजित हुई दूसरी राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर नेशनल चैंपियन बने थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.