इतिहास रचने से चूके सुहास एलवाई, बेहद कड़े मुकाबले में फ्रांसीसी खिलाड़ी से हारे, चांदी लेकर आएंगे

Tokyo Paralympic 2020 : इतिहास रचने से चूके सुहास एलवाई, बेहद कड़े मुकाबले में फ्रांसीसी खिलाड़ी से हारे, चांदी लेकर आएंगे

इतिहास रचने से चूके सुहास एलवाई, बेहद कड़े मुकाबले में फ्रांसीसी खिलाड़ी से हारे, चांदी लेकर आएंगे

Tricity Today | Noida DM Suhas LY

  • - गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई इतिहास रचने से चूके 
  • -  सेमीफाइनल जीतने के बाद फाइनल में हारे
  • - विश्व के नंबर-वन खिलाड़ी ने दी मात
  • - कांटे का रहा मुकाबला, तीन राउंड में से दो में हारे  
Tokyo Para Olympic 2020 : कड़ी मेहनत के बाद सुहास एलवाई टोक्यो पैरा ओलंपिक फाइनल में हार गए। सुहास एलवाई को विश्व के नंबर वन पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी लुकास मजूर ने मात दी है। अब इस पैरा ओलंपिक में सुहास एलवाई को सिल्वर मेडल ही मिल पाएगा। गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे उत्तर प्रदेश और देश के लोगों की नजरें इस मुकाबले पर लगी हुई थीं।

पहले राउंड में सुहास एलवाई जीते
पहले राउंड में सुहास एलवाई ने लुकास को 21-15 से हराया। सुहास एलवाई ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया। पहले राउंड में पूरे समय सुहास एलवाई फ्रांस के खिलाड़ी पर भारी पड़ते हुए नजर आए। जिसके कारण फ्रांस के खिलाड़ी के चेहरे पर परेशानी साफ नजर आ रही थी लेकिन सुहास एलवाई पहले राउंड में ही काफी खुश नजर आए। उनकी तैयारी और उनका जोश उनके चेहरे पर दिखाई दिया।

कड़े संघर्ष में दूसरा सैट 21-17 से हारे सुहास
दूसरे राउंड में कांटे का मुकाबला रहा। कड़े संघर्ष के बावजूद दूसरे राउंड में सुहास एलवाई पर लुकास भारी पड़ गए। दूसरे राउंड में लुकास ने 21-17 से सुहास एलवाई को मात दी। जिसके कारण मैच तीसरे सैट में गया। तीसरे में दोनों का मुकाबला काफी जोरदार रहा। दूसरे दौर में सुहास दो बार पॉइंट बराबरी तक लेकर आए। पूरे मैच के दौरान फ्रांसीसी खिलाड़ी पर थकान हावी रही। सुबह 7:21 बजे तक तीसरे राउंड में स्कोर 5-2 का रहा। लेकिन तीसरे राउंड में सुहास एलवाई को हार का सामना करना पड़ा।

योगी आदित्यनाथ ने दी शुभकामनाएं
उत्तर प्रदेश  सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि "आज टोक्यो पैरा ओलंपिक में गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एलवाई ने बैडमिंटन स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतकर भारतवर्ष की खेल प्रतिभा को वैश्विक पटल पर प्रतिष्ठित किया है। समूचे देश को हर्षाने वाली यह अविस्मरणीय उपलब्धि अनेकानेक खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। आपको अनन्त शुभकामनाएं। जय हिंद!"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.