सुपरटेक केपटाउन की लिफ्ट में 20 मिनट फंसी रही बुजुर्ग महिला, निवासियों में भारी गुस्सा

नोएडाः सुपरटेक केपटाउन की लिफ्ट में 20 मिनट फंसी रही बुजुर्ग महिला, निवासियों में भारी गुस्सा

सुपरटेक केपटाउन की लिफ्ट में 20 मिनट फंसी रही बुजुर्ग महिला, निवासियों में भारी गुस्सा

Google Image | सुपरटेक केपटाउन में हुआ हादसा

नोएडा के सेक्टर-74 की Supertech Capetown हाऊसिंग सोसायटी में रविवार को एकबार फिर लिफ्ट अटक गई। जिसमें करीब 20 मिनटों तक एक बुजुर्ग महिला  फंसी रहीं। इससे सोसायटी के निवासियों में भारी गुस्सा है। लोगों का कहना है कि इन मामलों की पुलिस से शिकायत करने के बावजूद बिल्डर को हल नहीं कर रहा है।

सोसायटी की अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण शर्मा ने बताया कि आज टॉवर सीएमसी-1 में लिफ्ट खराब हो गई। टॉवर में रहने वाले तरुण अग्रवाल अपनी बूढ़ी मां के साथ सुबह 11.30 बजे 20 मिनट के लिए लिफ्ट में फंस गए। इससे पहले जनवरी में तरुण के पिता सेवानिवृत्त प्रिंसिपल प्रदीप अग्रवाल भी टॉवर की लिफ्ट में फंस गए थे।

अरुण शर्मा ने कहा, "यह कोई पहली घटना नहीं है। टॉवर सीसी-2 के निवासियों ने थाना सेक्टर-49 में बिल्डर सुपरटेक के खिलाफ जनवरी के महीने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। टॉवर सीएमसी-1 में एक लिफ्ट कई महीनों से खराब है। उसे बिल्डर ठीक नहीं करवा रहा है। यह लिफ्ट पिछले 4-5 महीनों से झटके दे रही है। निवासी इसकी शिकायत सुपरटेक बिल्डर और उसकी रखरखाव एजेंसी सुपरटेक एस्टेट से कर रहे हैं। लिफ्ट सेफ्टी इंस्पेक्टर और नोएडा प्राधिकरण से भी लगातार शिकायत की जा रही हैं।

एसोसिएशन ने बताया की पिछले साल अक्टूबर 2020 में लिफ्ट खराबी के मामले टॉवर सीएमसी-1 में दर्ज किए गए थे। इस साल जनवरी में सीजी-2, पिछले साल नवंबर में भी सीजी-2 में, जनवरी में सीसी-1 और सीसी-2 में हुए हैं। इन घटनाओं में रविंद्र, प्रदीप अग्रवाल, संजय गुप्ता और निखिल मित्रा लिफ्ट में फंस गए और चोटिल हो गए थे। अरुण शर्मा का कहना है कि एओए ने इस मामले को कई बार बिल्डर के सामने उठाया है। पुलिस, प्रशासन और विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को भी सूचित किया है। इस समस्या को सुधारने के लिए कोई कुछ भी ठोस कदम नहीं उठा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.