8 हजार ट्रांसफार्मरों से सुधरेगी शहर की बिजली व्यवस्था, वर्कशॉप में मरम्मत का काम भी हुआ तेज

नोएडा में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत : 8 हजार ट्रांसफार्मरों से सुधरेगी शहर की बिजली व्यवस्था, वर्कशॉप में मरम्मत का काम भी हुआ तेज

8 हजार ट्रांसफार्मरों से सुधरेगी शहर की बिजली व्यवस्था, वर्कशॉप में मरम्मत का काम भी हुआ तेज

Google Image | symbolic image

Noida News : इस गर्मी शहर में आठ हजार ट्रांसफार्मर से बिजली व्यवस्था सुधरेगी। इसके लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ने करीब आठ हजार छोटे-बड़े ट्रांसफार्मरों का स्टॉक तैयार कर लिया है। इसके अलावा वर्कशॉप में मरम्मत कार्य भी तेज कर दिया गया है। ताकि लोगों को गर्मी में बिजली कटौती की समस्या से राहत मिल सके। 

नोएडा में 100 से ज्यादा ट्रांसफार्मरों में खराबी 
पिछले सीजन में नोएडा जोन में बिजली की खपत बढ़ने से ट्रांसफार्मरों पर भी गहरा असर पड़ा था। अकेले नोएडा जोन में ट्रांसफार्मर खराब होने की 100 से ज्यादा शिकायतें मिली। इन ट्रांसफार्मरों को बदलने में नोएडा जोन में तैनात बिजली निगम के अधिकारियों के पसीने छूट गए। कई सेक्टरों में दिन-रात बिजली गुल रही। इस बार भी नोएडा जोन में बिजली की मांग 1500 मेगावाट से ज्यादा पहुंच गई है। 

शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई 
पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम की प्रबंध निदेशक ईशा दुहन ने सभी जोन के अधिकारियों के साथ बैठक कर बिजली आपूर्ति पर नजर रखने को कहा है। साथ ही चेतावनी दी कि किसी भी हालत में बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए। अगर फिर भी शिकायत मिलती है तो संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.