नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स एक साल में होगा बनकर तैयार, 581 लोगों को मिली सदस्यता

अच्छी खबर : नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स एक साल में होगा बनकर तैयार, 581 लोगों को मिली सदस्यता

नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स एक साल में होगा बनकर तैयार, 581 लोगों को मिली सदस्यता

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा सेक्टर-151ए में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स का कार्य तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। वहीं, निर्माण कार्य के साथ-साथ गोल्फ कोर्स के सदस्य देने भी शुरू कर दी गई थी। अभी तक 581 लोगों को इसकी सदस्यता दी गई है। जिनमें से 261 आम लोग हैं। अधिकारियों का दावा है कि एक साल के अंदर इसके कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। इस गोल्फ कोर्स को कई सुविधाओं के साथ तैयार किया जा रहा है। ताकि यहां गोल्फ खेलने आ रहे लोगों को किसी चीज की कमी का एहसास ना हो। 

गोल्फ कोर्स में मिलेंगे ये सुविधाएं 
फिलहाल नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स का निर्माण कार्य 20 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। इसे 100 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया जा रहा है। गोल्फ कोर्स को अट्ठारह हॉल का बनाया जा रहा है। प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल क्लब बिल्डिंग, हॉल, बेसमेंट और बाकी के कार्यो का निर्माण चल रहा है। कई जगह पर खुदाई का कार्य भी किया जा रहा है। गोल्फ कोर्स के परिसर में लोगों को रहने के लिए कमरे, रेस्टोरेंट, सुमिंग पुल, कॉन्फ्रेंस हॉल, बेसमेंट हॉल और क्लब हाउस की सुविधाएं मिलेंगी। इसी के साथ गोल्फ कोर्स में दो बैंक्विट हॉल भी बनाए जाएंगे। 

हजार से ज्यादा सदस्य बनाने का किया जा रहा विचार 
गोल्फ कोर्स के निर्माण कार्य के साथ-साथ सदस्यता देने देने का काम भी चल रहा है। 21 अक्टूबर 2021 में सदस्यता लेने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई थी। अभी तक नोएडा प्राधिकरण को सदस्यता के लिए 637 आवेदन मिले हैं। जिनमें से प्राधिकरण द्वारा 581 लोगों को सदस्यता दी गई है। बाकी के बचे 56 लोगों के लिए हस्ताक्षर प्रक्रिया हो चुकी है। अब उन्हें सदस्यता देने का फैसला किया जाएगा। प्राधिकरण ने जिन लोगों को सदस्यता दी है। उनमें से 261 आम लोग और यूपी सरकार से जुड़े 93। वहीं, केंद्र और अन्य राज्यों के 227 अधिकारी और कर्मचारियों को सदस्यता दी गई हैं। प्राधिकरण द्वारा पहले चरण में हजार सदस्यों का चयन करने का फैसला किया गया था, लेकिन अब गोल्फ कोर्स की सदस्यता लेने के लिए लोग अधिक उत्सुक हो रहे हैं। ऐसे में प्राधिकरण द्वारा हजार से अधिक सदस्य बनाने का विचार किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.