सुस्त पड़ी कोरोना टीकाकरण की रफ्तार, केंद्रों से निराश लौट रहे लोग

गौतमबुद्ध नगर: सुस्त पड़ी कोरोना टीकाकरण की रफ्तार, केंद्रों से निराश लौट रहे लोग

सुस्त पड़ी कोरोना टीकाकरण की रफ्तार, केंद्रों से निराश लौट रहे लोग

Google Image | केंद्रों से निराश लौट रहे लोग

Noida: नोएडा में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार एक बार फिर धीमी हो गई है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के बीच जिले में आधे से ज्यादा सरकारी टीकाकरण केंद्र बंद पड़े हैं। जिनकी वजह से लोग टीके के लिए भटक रहे हैं। जिले ने निवासी निशुल्क टीकाकरण करवाने के लिए धक्के खा रहे हैं। इसका फायदा प्राइवेट अस्पताल को मिल रहा है। 

बीते एक सप्ताह के भीतर सरकारी केंद्रों के मुकाबले प्राइवेट केंद्रों पर टीकाकरण 21 फीसदी ज्यादा टीकाकरण हुआ है। बुधवार को जनपद में 16 सरकारी केंद्रों पर 3,858 लोगों को टीकाकरण कराया गया है। इनमें से 18 साल से अधिक आयु के 2101 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है। गौतमबुद्ध नगर में 3 अगस्त को एक दिवसीय टीकाकरण महाअभियान चला था। उसके बाद जिले के अधिकारियों का टीकाकरण पर से ध्यान हटा दिया है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ चाहते है कि कोरोना की तीसरी लहर से पहले प्रदेश में हर व्यक्ति को कोरोना की डोज लगाई जा सके।

आपको बता दें कि पूरे यूपी में अब तक 5.44 करोड़ लोगों के टीके लगाए जा चुके हैं। वहीं, भारत में कुल 47.4 करोड़ लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके है। वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाते हैं। लाभार्थियों को टीकाकरण के प्रति बढ़ती रुचि को देखते हुए शहरी क्षेत्र के टीकाकरण सत्र स्थल केंद्रों पर ऑनलाइन स्लॉट बुक करके लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाता है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में ऑफलाइन टीकाकरण सुविधा दी जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.