नोएडा शहर के लोगों को मिला बड़ा तोहफा, दिल्ली की तरह शानदार क्लब बनेगा, देश की बड़ी एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी

खुशखबरी : नोएडा शहर के लोगों को मिला बड़ा तोहफा, दिल्ली की तरह शानदार क्लब बनेगा, देश की बड़ी एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी

नोएडा शहर के लोगों को मिला बड़ा तोहफा, दिल्ली की तरह शानदार क्लब बनेगा, देश की बड़ी एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी

Tricity Today | Noida Gate

नोएडा शहर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। विकास प्राधिकरण ने शहर में एक शानदार कल्चरल सेंटर और क्लब को बनाने की मंजूरी दे दी है। इसका नाम दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर की तर्ज पर हैबिटेट सेंटर ही रखा जाएगा। इसका निर्माण करने की जिम्मेदारी देश की चुनिंदा एजेंसी में शामिल उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम को सौंप दी गई है। यह प्रस्ताव सोमवार को प्राधिकरण के बोर्ड में रखा गया था। जिसे मंजूरी मिल गई है।

नोएडा कन्वेशन और हैबिटेट सेंटर के काम का जिम्मा उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम को देने पर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में मुहर लग गई है। अब इसका काम इस महीने के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। हाइकोर्ट ने अपने आदेश में निर्माण निगम को ब्लैक लिस्ट कर रखा है। ऐसे में निगम को काम का जिम्मा नहीं दिया गया था। इस वजह से इसका अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। अब बोर्ड की मंजूरी से यह अड़चन समाप्त हो गई है।

सेक्टर-6 नोएडा प्राधिकरण कार्यालय में सोमवार को औद्योगिक विकास आयुक्त एवं नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन की अध्यक्षता में 201वीं बोर्ड बैठक हुई। बैठक में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण, यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में कुल 28 एजेंडे रखे गए। अधिकारियों ने बताया कि हैबिटेट सेंटर सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बनाया जाएगा। हेबीटेट सेंटर 1,980 और कन्वेंशन सेंटर 42,766 वर्ग मीटर में बनाया जाएगा। यह सेंटर 31 मंजिल होगा। इससे पहले इसमें 3 बेसमेंट भी होंगे। हैबिटेट ब्लॉक में पार्किंग, फूड कोर्ट, आर्ट गैलरी, वर्कशॉप, वेटिंग लॉन, जिम, स्वीमिंग पुल आदि की सुविधा होंगी। कन्वेंशन ब्लॉक में भी पार्किंग के अलावा बैंक्वेंट हॉल, ऑडिटोरियम, कान्फ्रेंस हॉल और ओपन लॉन आदि की सुविधा होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.