फ्लिपकार्ट और अमेजॉन से करते थे सप्लाई, नोएडा में रहकर...

एमिटी यूनिवर्सिटी और डीयू के छात्र निकले गांजा तस्कर : फ्लिपकार्ट और अमेजॉन से करते थे सप्लाई, नोएडा में रहकर...

फ्लिपकार्ट और अमेजॉन से करते थे सप्लाई, नोएडा में रहकर...

Tricity Today | गिरफ्तार आरोपी

Noida News : देश की नामचीन यूनिवर्सिटी में शुमार एमिटी यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र एक बार फिर चर्चाओं में है। नोएडा पुलिस ने इनके छात्रों को गांजा तस्करी करते रंगे हाथ पकड़ा है। ये छात्र अच्छे घराने के हैं। इन पर आरोप है कि नोएडा एनसीआर के तमाम नामी कॉलेज और स्कूल के पास नशीले पदार्थों की सप्लाई करते हैं। पुलिस को आरोपियों के पास से करीब 10 लाख का माल बरामद हुआ है। इस बात का खुलासा पुलिस ने प्रेस वार्ता के दौरान किया है। शनिवार को पुलिस ने पांच छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह मामला कोतवाली 126 क्षेत्र का है। पुलिस ने बिछाया जाल
डीसीपी हरीश चंदर पुलिस में इससे पहले भी एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को गांजा तस्करी करते हुए पकड़ कर जेल भेजा था। इसके बाद भी लगातार पुलिस को गंजा तस्करी की शिकायतें पुलिस को मिल रही थी कि कुछ ड्रग तस्करों ने यूनिवर्सिटी के छात्रों को अपने गिरोह का हिस्सा बना लिया है और उनकी मदद से यूनिवर्सिटी के भीतर ड्रग्स की सप्लाई करते हैं। इस इनपुट के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया। पुलिस की मंशा इस गिरोह के सफाये की थी। इसलिए जल्दीबाजी की बजाए सब्र से काम लिया। आखिर, पुलिस को कामयाबी मिली और गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।
सोशल मीडिया का इस्तेमाल 
एडीसीपी मनीष मिश्र ने बताया कि ओजी एक विदेशी गांजा है, जिसमें भारतीय गांजे से काफी अधिक नशा होता है। इसकी काफी डिमांड में रहती है। इसकी तस्करी करते हुए आरोपियों को अरेस्ट किया गया है। नामी स्कूल और कॉलेज के आसपास बिक्री इसकी होती थी। इसके लिए ये लोग स्नैपचैट, टेलीग्राम और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं। नशीले पदार्थ को अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के रैपर में पैक कर खरीदार को भेजा जाता था। आरोपियों ने सप्लाई करने के लिए एक राइडर को रखा हुआ था। इनका ऑफिस सेक्टर-49 बरौला में है। जिससे सील कर दिया गया है।
आरोपियों की पहचान
एसीपी ने बताया कि आरोपियों की पहचान सागर, निशांत, सचिन कुमार, हर्ष झा और चेतन अदलका के रूप में हुई है। इसमें से हर्ष और सचिन आईटी के छात्र हैं। चेतन एमिटी यूनिवर्सिटी में फोर्थ ईयर का स्टूडेंट है। सागर दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम कर चुका है। निशांत गांजा सप्लाई के दौरान राइडर का काम करता था। इनके पास से तकरीबन 12 किलो गांजा बरामद किया है। पुलिस इनके अन्य फरार साथियों की तलाश कर रही है जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.