पुलिस ने वाहन चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार, चोरी की 8 बाइक बरामद

नोएडा : पुलिस ने वाहन चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार, चोरी की 8 बाइक बरामद

पुलिस ने वाहन चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार, चोरी की 8 बाइक बरामद

Tricity Today | पुलिस ने वाहन चोर गैंग का किया पर्दाफाश

नोएडा पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस को आरोपियों के पास से चोरी की 8 बाइक बरामद हुई है। इसके अलावा पुलिस ने बाइक चोरी में जरूरी दूसरी चीजें और अवैध हथियार भी बरामद किया है। इस गैंग के तीन अन्य आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। गिरफ्तार आरोपियों का नाम औरंगजेब पुत्र सुलेमान, निवासी-अमरोहा, अतेन्द्र पुत्र भूरे सिंह, निवासी- संभल और विद्याराम पुत्र भगवान सिंह, निवासी-संभल है।

इनके तीन साथी फिलहाल पुलिस की पकड़ में नहीं आए हैं। उन तीनों का नाम राहुल उर्फ भूरा पुत्र महकार सिंह, निवासी-अमरोहा, धर्मवीर पुत्र विजयपाल, निवासी-संभल और खेसारी पुत्र कल्याण, निवासी-संभल हैं। पुलिस ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी। थाना फेस- 3 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र दीखित ने बताया कि पुलिस को इस गैंग के बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर मंगलवार की रात को गश्त पर निकली थाना पुलिस ने एफएनजी रोड के पास से तीन वाहन चोरों औरंगजेब, विद्याराम और अतेंद्र को गिरफ्तार किया।

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की 8 बाइक बरामद की। इनके अलावा पुलिस ने इनके पास से एक देसी तमंचा, दो जिंदा कारतूस और दो चाकू भी बरामद किया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वाहन चोरी की दर्जनों वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि, ये लोग चोरी के वाहन किसे बेचते थे। पूछताछ में इस गिरोह के तीन अन्य सदस्यों का पता चला है। फिलहाल वह तीनों फरार हैं। 

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
यह गैंग बड़े शातिर तरीके से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। यह गैंग दिन में शहर के विभिन्न इलाकों में ठेला लगाने का काम करते थे। इस दौरान गिरोह तय कर लेता था कि किस गाड़ी को चोरी करना है। फिर रात में उस गाड़ी को चोरी कर लेते थे। जरूरत पड़ने पर गैंग अवैध हथियारों का भी इस्तेमाल करता था।

चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया, लोगों ने पुलिस के हवाले किया
नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सदरपुर कॉलोनी में लोगों ने एक चोर को रंगे हाथ पकड़ लिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। उसके बाद लोगों ने चोर को पुलिस को सौंप दिया। थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक आजाद सिंह तोमर ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सदरपुर कॉलोनी में रहने वाले प्रवीण सक्सेना ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उन लोगों ने एक चोर को रंगे हाथ पकड़ा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.