तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसाकर लगाते थे चूना, पुलिस ने पकड़े चार टप्पेबाज

Noida News : तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसाकर लगाते थे चूना, पुलिस ने पकड़े चार टप्पेबाज

तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसाकर लगाते थे चूना, पुलिस ने पकड़े चार टप्पेबाज

Tricity Today | नोएडा पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

Noida News : नोएडा सहित एनसीआर के अलग-अलग शहरों में तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसाकर भोले भाले लोगों को ठगने वाले टप्पेबाजी गैंग के चार सदस्यों को नोएडा फेस वन थाना पुलिस ने शनिवार रात गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने तंत्र-मंत्र का सामान, माला, कपड़ा, मूर्ति, 50,110 रुपए नगद, घटना मे प्रयुक्त एक गाड़ी और 2 चाकू बरामद किए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है।

नोएडा सहित एनसीआर में कर चुके हैं ठगी
फेस वन थाना पुलिस के अनुसार, शनिवार रात पुलिस टीम ने एक सूचना के आधार पर नोएडा सेक्टर-10 स्थित बिजलीघर के गेट के आगे पार्क के सामने से दिलशाद गार्डन दिल्ली  निवासी विजय कुमार, शेहरून, शेर मोहम्मद और मिथुन को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए आरोपी तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसाकर भोले भाले लोगों को ठगने का काम करते हैं। आरोपियों के पास से पुलिस टीम ने तंत्र-मंत्र का सामान, माला, कपड़ा, मूर्ति, 50,110 रुपए नगद, घटना में प्रयुक्त एक कार और 2 चाकू बरामद किए हैं। आरोपियों द्वारा नोएडा के अलावा गुरुग्राम से क्रमशः 10 हजार, 18 हजार, 15 हजार, 23 हजार रुपए, करनाल रोड से 16 हजार रुपए, कापसहेड़ा से 13 हजार रुपए, दिल्ली सदर बाजार से 14 हजार रुपए, नरेला से 18 हजार रुपए और गाजियाबाद से 22 हजार रुपये ठगे थे।

नोएडा की महिला से ठगे थे एक लाख रुपए
पुलिस के अनुसार, बीती 30 नवंबर को पकड़े गए बदमाश गाड़ी से नोएडा सेक्टर-10 में घूम रहे थे। तभी एक महिला स्वानी फर्निचर से सेक्टर-9 की तरफ जा रही थी। इन बदमाशों ने गाड़ी सड़क किनारे खड़ा कर दी। इनमें से दो आरोपी शेर मोहम्मद और मिथुन उस महिला से मन्दिर का पता पूछने लगे। तभी दोनों ने महिला को अपनी बातों में उलझा लिया और उसको परिवारिक समस्या से निजात दिलाने की बात कही। इसके बाद आरोपियों ने देवी माता की मूर्ति दिखायी तथा रूद्राक्ष माला सिन्दूर दिखाते हुए माला को उस महिला के सिर पर घुमाकर प्लास्टिक की डिब्बी से फास्फोरस का टुकडा निकालकर उस पर पानी डालकर जलाकर दिखाया। इस तरह वह महिला इन आरोपियों के झांसे में आ गयी। इसके बाद उस महिला को रुपए दोगुना करने की बात कही। महिला इनकी बातों में आकर अपने घर से एक लाख रुपए लाकर दे दिए। आरोपियों ने पीड़िता महिला के पैसे लेकर उसे एक पत्थर देकर कुछ दूरी पर फेंकने के लिये कहा। जिस पर वह महिला पत्थर फेंकने के लिये चली गयी थी। तभी सभी आरोपी गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। इस मामले में पीड़ित महिला के पति ने फेस वन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.