लक्ष्मी सिंह ने कहा- हर हाल में करें ट्रैफिक रूल का पालन, वरना घर पहुंचेगा...

नोएडा सीपी ने किया वाहन चालकों को खबरदार : लक्ष्मी सिंह ने कहा- हर हाल में करें ट्रैफिक रूल का पालन, वरना घर पहुंचेगा...

लक्ष्मी सिंह ने कहा- हर हाल में करें ट्रैफिक रूल का पालन, वरना घर पहुंचेगा...

Tricity Today | सीपी लक्ष्मी सिंह

Noida News : गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर ने वाहन चालकों को खबरदार किया है कि वे हर हाल में नियमों का पालन करें, अन्यथा उन्हें दंड का भागी बनना होगा। उत्तर प्रदेश यातायात निदेशालय के निर्देश पर गौतमबुद्ध नगर में बुधवार को यातायात माह की शुरुआत हुई। सेक्टर-108 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय से डीएम मनीष वर्मा और पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर यातायात माह का शुभारंभ किया। इस दौरान नुक्कड़ नाटक का भी मंचन किया गया। यातायात माह में आम लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसके साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर अपर पुलिस आयुक्त आनंद कुलकर्णी, पुलिस उपायुक्त हरीश चंदर, पुलिस उपायुक्त सुनीति, पुलिस उपायुक्त यातायात अनिल कुमार यादव, डीसीपी रामबदन सिंह सहित तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।
यूपी-112 का स्टॉल
पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि गोष्ठी में अलग-अलग स्कूलों के छात्र छात्राएं और समाजसेवी संस्थाओं के लोग शामिल हुए। इस दौरान यातायात पुलिस द्वारा कुछ स्टॉल लगाए गए थे, जिसके माध्यम से लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया गया। यूपी-112 का भी एक स्टाल लगाया गया, जिसके माध्यम से लोगों को विपत्ति समय में पुलिस को फोन करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने बताया कि यातायात माह के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों चालकों का चालान किया जाएगा। शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों की जांच एल्कोमीटर से किया जाएगा। अलग अलग कमर्शियल वाहन चालकों का मेडिकल परीक्षण और आंखों की भी जांच की जाएगी।
यातायात नियमों का पालन
लक्ष्मी सिंह ने बताया कि यातायात विभाग हर वर्ष नवंबर में यातायात माह मनाता है। इस दौरान दुर्घटनाएं रोकने को लेकर लोगों को जागरूक किया जाता है। कार्यक्रमों के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी दी जाती है। इसके साथ नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाती है। उन्होंने सभी को यातायात नियमों का पालन करने का आह्वान करते हुए कहा कि चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट और दोपहिया में हेलमेट अनिवार्य रूप से लगाना चाहिए। ओवर स्पीडिंग न करने, रेड लाइट जंप न करने, वाहन चलाते समय मोबाइल और ईयर फोन प्रयोग न करने और नशे में वाहन न चलाने की अपील की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.