छात्र-छात्राओं को करेगी जागरूक, जानिए किस घटना के बाद लिया फैसला

नोएडा पुलिस जाएगी स्कूल-कॉलेज : छात्र-छात्राओं को करेगी जागरूक, जानिए किस घटना के बाद लिया फैसला

छात्र-छात्राओं को करेगी जागरूक, जानिए किस घटना के बाद लिया फैसला

Google Image | Symbolic Image

Noida News : नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने एक घटना से सबक लेते हुए छात्र-छात्राओं को जागरूक करने का फैसला लिया है। इसके लिए नोएडा पुलिस की महिला सुरक्षा इकाई ने तैयारी शुरू कर दी है। जल्द ही इकाई द्वारा स्कूल-कॉलेज में पहुंचकर छात्र-छात्राओं को जागरूक करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। 

इस घटना के बाद पुलिस ने लिया फैसला 
ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर गांव की चांद वाली मस्जिद गली निवासी शिक्षक रकीब हुसैन उर्फ रिहान को पिछले दिनों स्कूल जाते समय गोली मारकर घायल कर दिया गया था। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी कैद हो गए तो पुलिस ने सर्विलांस और गोपनीय सूचनाओं के आधार पर उनको गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि शिक्षक एक-दो नहीं बल्कि पांच छात्राओं से जबरन व्हाट्सएप चैट कर रहा था। जबकि एक छात्रा के ममेरे भाई ने उसे दो बार समझाने का प्रयास किया था। इसके बावजूद उसने अपनी आदत में सुधार नहीं किया। इस वजह से छात्रा के ममेरे भाई ने उसे गोली मारी थी। 

प्रार्थना सभा में पहुंचेगी पुलिस 
पुलिस ने इस घटना के बाद अब योजना बनाई है कि स्कूल-कॉलेजों में सुबह होने वाली प्रार्थना सभा में शामिल होकर इस तरह की घटनाओं से बचने और किसी के बिना दबाव में आए पुलिस को सूचना देने के लिए जागरूक करेगी। जिससे की पढ़ने वाले बच्चे अन्याय को नहीं सहेंगे और इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। 

छात्राओं पर रहेगा फोकस 
नोएडा पुलिस की महिला सुरक्षा इकाई का स्कूल-कॉलेज में छात्राओं पर ज्यादा फोकस रहेगा। बताया जाता है कि छात्राएं ही ज्यादातर यौन शोषण का शिकार होती हैं। यहीं एक वजह है कि नोएडा पुलिस की महिला सुरक्षा इकाई छात्राओं को सबसे पहले जागरूक करेगी। इस दौरान उनकी दिनचर्या आदि के बारे में भी बात करेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.