फोनरवा चुनाव को लेकर तैयारी तेज, एनपी सिंह पैनल ने मेनीफेस्टो और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

Noida News: फोनरवा चुनाव को लेकर तैयारी तेज, एनपी सिंह पैनल ने मेनीफेस्टो और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

फोनरवा चुनाव को लेकर तैयारी तेज, एनपी सिंह पैनल ने मेनीफेस्टो और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

Tricity Today | एनपी सिंह पैनल ने मेनीफेस्टो और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

नोएडा के प्रतिष्ठित संगठन फोनरवा की नई कार्यकारिणी का चुनाव एक अगस्त को होना है। इसके लिए इस संगठन के दो प्रमुख पैनल तैयारी में जुट गए हैं। रविवार, 18 जुलाई को एनपी सिंह पैनल ने सेक्टर-50 के बारात घर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इसमें पैनल ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। पैनल ने इसमें 18 प्राथमिकताओं और 14 उपलब्धियों का जिक्र किया है। सदस्यों का कहना है कि अगर एनपी सिंह फिर से अध्यक्ष चुने जाते हैं, तो ये सभी जनोपयोगी कार्य पूरे कराए जाएंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी संख्या में पैनल के सदस्यों ने हिस्सा लिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता फोरनवा के पूर्व सेक्रेटरी जनरल एएन धवन ने की। मंच संचालन सेक्टर-50 आरडब्लूए के अध्यक्ष विमल शर्मा ने की। एनपी सिंह पैनल ने अपने मेनिफेस्टो में 18 प्राथमिकताओं पर कार्य कराने की बात कही है। 
इसमें मुख्य रूप से - 
  1. -आरडब्ल्यूए को संवैधानिक मान्यता दिलवाना तथा आरडब्ल्यूए का सशक्तिकरण
  2. -आवारा कुत्तों की समस्या से निजात दिलाना
  3. -डीएनडी फ्लाईवे की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में जारी रखना
  4. -नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ हर महीने मीटिंग का रोस्टर फिर से शुरू करवाना
  5. -जल आपूर्ति की समस्या दूर करना
  6. -बिजली की आपूर्ति की समस्या का निस्तारण कराना
  7. -नोएडा की जमीन को फ्री होल्ड करवाना
  8. -नोएडा बोर्ड में निवासियों का प्रतिनिधित्व
  9. -जल निकासी व्यवस्था को सुचारू करवाना
  10. -नोएडा प्राधिकरण में विस्तारित नगर पालिका विंग की स्थापना करवाना
  11. -अतिक्रमण हटवाने के लिए दिशानिर्देश को अंतिम रूप देना और लागू करवाना
  12. -आरडब्ल्यूए के साथ घनिष्ठ संबंध में फुटकर विक्रेताओं की नीति का प्रभावी निष्पादन
  13. -कानून व्यवस्था सुचारू करवाना
  14. -पुराने मामलों के समाधान में आरडब्ल्यूए को प्रभावी समर्थन प्रदान करना जैसे मुद्दे शामिल हैं।
प्राथमिकताओं के साथ-साथ एनपी सिंह पैनल ने अपनी प्रमुख उपलब्धियों का भी उल्लेख किया गया। इसमें उन्होंने 14 मुख्य बिंदुओं को रेखांकित किया है। 
इसमें – 
  1. -डीएनडी फ्लाईवे को टोल फ्री करवाना
  2. -फोरनवा कार्यालय में चैरिटेबल लाइब्रेरी की स्थापना करवाना
  3. -सेक्टर-52 बारात घर की जमीन पर फोरनवा ऑफिस का निर्माण करवाना
  4. -सभी सामुदायिक केंद्रों में न्यूनतम दो कमरों की स्वीकृति और निर्माण कार्य
  5. -फोरनवा टीम द्वारा आरडब्लूए को समुदायिक केंद्र निधि से नियमित कार्य-रखरखाव करने के लिए अनुमति दिलवाना
  6. -फोरनवा कार्यालय में पुलिस-व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने हेतु डीजीपी और आईजी के निमित्त एव व्यवस्थित दौरा का उल्लेख
  7. -रोजगार मेले के आयोजन द्वारा युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करना आदि शामिल है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनपी सिंह पैनल ने तीन मुख्य पदों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। इसमें अध्यक्ष पद के लिए एनपी सिंह, सेक्रेटरी जनरल पद के लिए सुखदेव शर्मा और कोषाध्यक्ष पद के लिए ओमवीर बंसल के नाम की घोषणा की गई। एनपी सिंह ने कहा कि वह 2023 के चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनेंगे। कार्यक्रम में मंच पर एएन धवन, कर्नल (रिटायर्ड) आईपी सिंह, अजीत वर्मा, ऋषि पाल अवाना,  नरेंद्र चोपड़ा, गिरिजा सिंह, बेगराज प्रधान, विमल शर्मा, सतीश प्रमुख, अशोक यादव आदि लोग मौजूद रहे।


रविवार को हुई बैठक
इससे पहले पिछले रविवार (11 जुलाई) को फोनरवा की नोएडा के सेक्टर-52 में स्थित सामुदायिक केंद्र में वार्षिक आम बैठक हुई थी। इस बैठक में चुनाव को लेकर चर्चा की गई। कुछ मुद्दों को लेकर फोनरवा के दोनों धड़ों में कुछ गतिरोध था। इसकी वजह से माहौल तनावपूर्ण रहा। बाद में कुछ पदाधिकारियों और सदस्यों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बुलाया गया। बाद में फोनरवा के महासचिव केके जैन ने बैठक को समाप्त करने की घोषणा कर दी।

पिछली बैठक में तय हुई तिथि
पिछले रविवार को हुई बैठक में सबसे पहले पदाधिकारियों और सदस्यों ने कोरोना महामारी की वजह से जान गंवाने वाले निवासियों की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा। इसके बाद वार्षिक आमसभा शुरू हुई। इसमें महासचिव केके जैन ने 1 साल के कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से लिए गए सभी फैसलों को आम सभा में पारित कराया गया। 1 अगस्त को चुनाव संपन्न कराने की घोषणा की गई। उन्होंने सभी आरडब्लूए का धन्यवाद दिया। कहा कि आरडब्ल्यूए ने मिलकर कोरोना वायरस के संक्रमण काल में निवासियों की मदद की है।

चुनाव के लिए 5 पर्यवेक्षक चुने गए
महासचिव केके जैन ने बताया कि फोनरवा की 2021-23 कार्यकारणी का चुनाव एक अगस्त को होना है। इसके लिए 5 चुनाव अधिकारियों का भी चयन किया गया है। इसमें कर्नल शशि वैध, आशिम कुमार, मदन चौहान, डीके खरबंदा और वीरेंद्र नेगी शामिल हैं। केके जैन ने बताया कि अध्यक्ष और महासचिव के चुनाव दो बार लड़ने के बाद तीसरी बार ब्रेक लगाने के लिए प्रस्ताव रखा गया था। लेकिन इस पर बवाल हो गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.