संवर रहा है नोएडा, 15 दिनों तक रहेगी कार्यक्रमों की धूम, लजीज व्यंजन का स्वाद लेने जरूर आएं

यूपी दिवसः संवर रहा है नोएडा, 15 दिनों तक रहेगी कार्यक्रमों की धूम, लजीज व्यंजन का स्वाद लेने जरूर आएं

संवर रहा है नोएडा, 15 दिनों तक रहेगी कार्यक्रमों की धूम, लजीज व्यंजन का स्वाद लेने जरूर आएं

Google Image | UP Diwas will be celebrated in Noida this year

नोएडा में यूपी दिवस मनाने के लिए तैयारियां जोरों पर है। इसके लिए शुक्रवार शाम कई महकमों के अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई। बैठक में नोएडा को पहली बार यूपी दिवस मनाने का मौका मिलने पर इसे यादगार बनाने की तैयारियों की समीक्षा की गई। आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी विभागों में तालमेल बनाए रखने पर सहमति बनी। बताते चलें कि इस साल पहली बाल राजधानी लखनऊ से बाहर भी यूपी दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए नोएडा को चुना गया है। आगामी 24 और 25 जनवरी को शिल्प हॉट में यूपी दिवस का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम 15 दिन तक चलेगा।

शुक्रवार शाम को हुई बैठक में अधिकारियों ने निर्णय लिया है कि यूपी दिवस को खास बनाने के लिए यहां यूपी के पश्चिम, पूर्वांचल और बुंदेलखंड के प्रसिद्ध लजीज व्यंजन परोसने का भी मौका दिया जाएगा। इसके लिए स्टॉल लगाने की व्यवस्था की जा रही है। हॉट में बने चौकी हवेली को रसोई के रूप में संचालित किया जाएगा। अधिकारी इस कोशिश में है कि पहली बार यूपी दिवस मना रहे नोएडा को अगली बार भी मनाने का मौका मिले। इसके लिए दिल्ली के लोगों को भी आकर्षित करने की कोशिश की जाएगी।

यूपी दिवस के आयोजन के लिए गठित समिति के अध्यक्ष और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के नेतृत्व में ऑनलाइन बैठक संपन्न हुई। इसमें तीनों प्राधिकरण के सीईओ, जिलाधिकारी और अन्य अधिकारी मौजूद रहे। सेक्टर-33 ए स्थित शिल्प हॉट में यूपी दिवस का आयोजन करने की योजना है। अधिकारियों ने बताया कि 25 जनवरी को दोपहर बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि बैठक में अब तक की तैयारियों की समीक्षा की गई। शिल्प हॉट में चोखी हवेली खुली हुई है। 

यूपी दिवस के मौके पर इसे यूपी रसोई के नाम से इस्तेमाल किया जाएगा। यहां पर खाने के स्टॉल में नोएडा औप पश्चिमी यूपी के लजीज व्यंजनों के सिवा पूर्वांचल, अवध और बुंदेलखंड के प्रसिद्ध खाने का स्टॉल लगाया जाएगा। नोएडा प्राधिकरण भी तकरीबन 30 स्टॉल लगाएगा। ग्रेटर नोएडा, यमुना प्राधिकरण और जिला प्रशासन के मिलाकर करीब 100 स्टॉल होंगे। यूपी दिवस के मौक पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों के नामचीन कलाकारों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा। 

15 दिन तक कार्यक्रमों की धूम रहेगी
नोएडा में यूपी दिवस 24-25 जनवरी को मनाया जाएगा। पर इस कार्यक्रम को यादगार बनाने और लोगों के मनोरंजन के लिए अलग से इंतजाम किया जाएगा। प्रशासन यहां पर खानेपीने, सांस्कृतिक और दूसरे कार्यक्रमों का आयोजन 15 दिन तक करेगा। इसके लिए विभागों की तैयारियां जोरों पर हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.