नोएडा के हर्षित कांसल की ऑल इंडिया में आई 16वीं रैंक, कहा- मोबाइल से दूरी बना जीत का कारण

JEE Advanced Result : नोएडा के हर्षित कांसल की ऑल इंडिया में आई 16वीं रैंक, कहा- मोबाइल से दूरी बना जीत का कारण

नोएडा के हर्षित कांसल की ऑल इंडिया में आई 16वीं रैंक, कहा- मोबाइल से दूरी बना जीत का कारण

Tricity Today | नोएडा के हर्षित कांसल की ऑल इंडिया में आई 16वीं रैंक

Noida News : फिटजी जेईई एडवांस 2023 में फिटजी नोएडा के छात्र हर्षित कंसल ने जेईई एडवांस्ड 2023 में एआईआर-16 हासिल किया है। हर्षित के 2 साल के मेहनत का परिणाम है। उन्होंने नोएडा में टॉप किया है। ये ग्यारहवीं कक्षा में केवीपीवाई फेलो और दसवीं कक्षा में एनटीएसई स्कॉलर भी हैं। इसके अलावा सेक्टर-78 में रहने वाले आदि गोविल की 112 रैंक आई है। इंजीनियर बनने का सपना देख रहे शहर के कई होनहारों को मेहनत का फल मिला है।

“बचपन का मेरा सपना पूरा हुआ”
हर्षित कंसल ने बताया कहा, "आईआईटी में जगह बनाना बचपन से ही मेरा सपना रहा है। इस सपने को पूरा करने में मदद करने के लिए मैं अपनी संस्था का आभारी हूं। फिटजी की अनूठी शिक्षण पद्धति ने पैटर्न प्रूफ तरीके से जेईई की तैयारी में मेरी काफी मदद की है। संस्था ने अच्छी तरह से प्रशिक्षित फैकल्टी ने विज्ञान और गणित की मेरी मौलिक अवधारणाओं को मजबूत करने में मदद की, जिसने मुझे सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में जटिल और पेचीदा समस्याओं को रचनात्मक रूप से हल करने में मदद की।"छात्रों की मेहनत का नतीजा 
रमेश बटलिश फीटजी नोएडा सेंटर के निदेशक ने कहा कि प्रारंभिक सिद्धांतों से मौलिक तरीके से छात्रों को तैयार करना, अवधारणाओं की गहन समझ और विश्लेषणात्मक क्षमताओं के विकास पर ध्यान केंद्रित करने से हमारे छात्रों को एक बार फिर फायदा हुआ है। फिटजी में हमारा उद्देश्य गंभीर इच्छुक छात्रों को इस तरह प्रशिक्षित करना है कि वे जेईई में सफलता हासिल करने के लिए तैयार हों।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.