'फोन से दूरी हेल्दी भोजन है जरूरी' का दिया मंत्र, तनाव मुक्त हो परीक्षा की तैयारी

नोएडा सलाम नमस्ते में 'परीक्षा पे चर्चा' : 'फोन से दूरी हेल्दी भोजन है जरूरी' का दिया मंत्र, तनाव मुक्त हो परीक्षा की तैयारी

'फोन से दूरी हेल्दी भोजन है जरूरी' का दिया मंत्र, तनाव मुक्त हो परीक्षा की तैयारी

Tricity Today | नोएडा सलाम नमस्ते में 'परीक्षा पे चर्चा'

Noida News : आईएमएस नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते में परीक्षा पे चर्चा का आयोजन हुआ। सेक्टर-62 स्थित संस्थान परिसर में स्कूली छात्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा का लाइव प्रसारण दिखाया गया। इस दौरान छात्रों ने पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, गुड लक कार्ड और  रेडियो जिंगल के माध्यम से तनाव मुक्त परीक्षा का संदेश दिया।

पोस्टर एवं स्लोगन लेखन
सलाम नमस्ते रेडियो की स्टेशन हेड वर्षा छबारिया ने बताया कि आज के कार्यक्रम में शिक्षक और छात्रों ने तनाव मुक्त परीक्षा की तैयारी पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि परीक्षा पे चर्चा के दौरान न्यू नोएडा पब्लिक स्कूल, सेंट फ्रांसिस स्कूल के शिक्षकों और छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। स्कूली छात्रों ने पोस्टर एवं स्लोगन लेखन के माध्यम बोर्ड परीक्षा में सफलता के लिए 'फोन से दूरी हेल्दी भोजन है जरूरी' का संदेश दिया।

छात्रों ने व्यक्त किए अपने विचार
कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने परीक्षा की तैयारी, समय प्रबंधन एवं मोबाइल के दुष्प्रभाव से बचते हुए स्ट्रेस मुक्त रहकर जीवन में सकारात्मक बदलाव पर अपनी राय व्यक्त की। दसवीं की छात्रा अनु सिन्हा ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि सभी परीक्षार्थियों के लिए पर्याप्त नींद जरूरी है। इससे हम खुद को तरो-ताज महसूस करेंगे। वहीं निधि ने बताया कि सभी परीक्षार्थियों को टाइम टेबल जरूर बनाना चाहिए। आवश्यकता अनुरूप अपने कार्यों को प्राथमिकता देना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान आर्यन पाठक ने अपेक्षा अनुरूप सफलता के लिए सेल्फ स्टडी पर ध्यान केन्द्रित करने की अपील की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.