सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में तीन हादसे, दो फ्लैट और कॉमन एरिया में छतें टूटीं, बाल-बाल बचे लोग

नोएडा : सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में तीन हादसे, दो फ्लैट और कॉमन एरिया में छतें टूटीं, बाल-बाल बचे लोग

सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में तीन हादसे, दो फ्लैट और कॉमन एरिया में छतें टूटीं, बाल-बाल बचे लोग

Tricity Today | दो फ्लैट और कॉमन एरिया में छतें टूटीं

नोएडा के सेक्टर-74 की सुपरटेक केपटाउन हाउसिंग सोसायटी में रविवार की रात और सोमवार को दिन में तीन अलग-अलग फ्लैट में हादसे हुए हैं। इन हादसों में लोग बाल-बाल बच गए। सोसायटी की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (एओए) और बिल्डर के मेंटीनेंस डिपार्टमेंट को शिकायत की गई हैं। जानकारी के मुताबिक बिल्डर ने तीनों स्थानों पर मरम्मत करवाई है। अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन का कहना है कि सोसाइटी का निर्माण बेहद घटिया है। मामूली सी तेज हवा चलने और बारिश आने पर कोई ना कोई हादसा जरूर होता है। जिसकी वजह से यहां रहने वाले लोग परेशान रहते हैं।

पहला हादसा रविवार की रात करीब 4:00 बजे हुआ है। जिसमें प्रभावित परिवार का कहना है कि छत का बड़ा हिस्सा टूट कर गिर पड़ा। लेकिन अच्छी बात रही कि उस वक्त कोई वहां मौजूद नहीं था। सभी लोग घर के अलग-अलग हिस्सों में सो रहे थे। तेज आवाज हुई तो जानकारी मिली इस बारे में दिन निकलने पर बिल्डर के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से शिकायत की गई। गृह स्वामी ने बताया कि बिल्डर के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने फौरन मरम्मत करवा दी है। वह लोग संतुष्ट और सुरक्षित हैं। उनकी ओर से कोई कानूनी कार्यवाही नहीं की जा रही है।

सोमवार की सुबह एक दूसरे फ्लैट के बेडरूम में छत का बड़ा हिस्सा टूटकर गिरा। इस फ्लैट में मकान मालिक नहीं रहता है। करीब 2 वर्षों से फ्लैट में एक दंपति किराए पर रह रहा है। समिति का कहना है कि वह कामकाजी हैं। सोमवार को जिस वक्त हादसा हुआ, वह लोग घर में ही थे। जिसकी वजह से उन्हें चोट नहीं आई है। इन लोगों का कहना है कि हादसे के बारे में मकान मालिक और बिल्डर के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट को सूचना दी गई है। पिछले 2 वर्षों से वेस्ट फ्लैट में आराम से रह रहे हैं। पहली बार इस तरह का हादसा हुआ है। दंपति का कहना है कि हादसे से वह परेशान जरूर हुए हैं। बिल्डर ने जल्दी ही मरम्मत करने की बात कही है।

तीसरा हादसा सोसाइटी के एक टावर के चौथे फ्लोर पर हुआ है। यहां कॉमन एरिया में लिफ्ट के सामने छत से बड़ा प्लास्टर टूटकर गिरा। जब तेज आवाज आएगी तो आसपास के फ्लैट में रहने वाले लोगों ने बाहर निकल कर देखा, फर्श पर मलबा फैला हुआ था। इसके बारे में निवासियों ने मेंटेनेंस डिपार्टमेंट को सूचना दी है। लोगों का कहना है कि मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने जल्दी ही मरम्मत करने की बात कही है। जिस वक्त यह हादसा हुआ, यहां पर भी कोई मौजूद नहीं था। जिसकी वजह से किसी को चोट नहीं लगी है। सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि लगातार इस तरह के हादसे हो रहे हैं। जिसकी वजह से लोग परेशान हो जाते हैं। खास तौर से बारिश और तूफान के वक्त इस तरह की दिक्कतें पेश आती हैं।

सुपरटेक केपटाउन अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण शर्मा का कहना है कि सोसाइटी में कंस्ट्रक्शन बेहद घटिया किस्म का है। निर्माण की गुणवत्ता बहुत ज्यादा खराब है। यही वजह है कि बार-बार इस तरह के हादसे होते हैं। बरसात के दिनों में तो लोगों को डर लगने लगता है। अब पिछले दो-तीन दिन से बारिश हो रही है। जिसकी वजह से इस तरह के हादसे हो रहे हैं। 

अरुण शर्मा का कहना है कि एक ही दिन में दो फ्लैट और एक कॉमन एरिया में छतों का टूटकर गिरना परेशान करने वाली बात है। लोग अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित रहते हैं। दूसरी ओर इस प्रकरण पर बात करने के लिए सुपरटेक बिल्डर के कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट से संपर्क किया गया। लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.