इस फाउंडेशन ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, बांटे कपड़े और भोजन

नोएडा: इस फाउंडेशन ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, बांटे कपड़े और भोजन

इस फाउंडेशन ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, बांटे कपड़े और भोजन

Tricity Today | जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस

इस फाउंडेशन ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, बांटे कपड़े और भोजन Noida News: स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर पूरे देश में जश्न मनाया गया। हर नागरिक ने हर्षोल्लास के साथ इसे मनाया। नोएडा में स्थित विंगर ग्लोबल फाउंडेशन (Winger Global Foundation) ने आज़ादी के इस पावन अवसर को तमाम बच्चों के लिए खास बनाया| जश्न का शुभारम्भ नोएडा सेक्टर-10 में स्थित कार्यालय पर संस्थापक दीपक शर्मा ने ध्वजारोहण करके किया। 

उन्होंने ‘भूख से आज़ादी’ अभियान की शुरुआत की।  इसके तहत शहर में विभिन्न स्थानों पर जरूरतमंद बच्चों को भोजन वितरित कर उन्हें भूख से आज़ादी दिलाने का एक छोटा सा प्रयास किया गया। नोएडा के सेक्टर-16, सेक्टर-63 और शनि मंदिर पर भोजन दिया गया। नोएडा सेक्टर-63 एच ब्लॉक में जाकर आसपास की मलिन बस्ती में रहने वाले बेसहारा बच्चों के साथ ध्वजारोहण किया गया। संस्था ने बेसहारा बच्चों को मिठाइयां, कपड़े और किताबें आदि वितरित की। सभी बच्चों को पढ़ने और देश का नेतृत्व करने के लिया प्रेरित किया।

संगठन के विधि सलाहकार नरेश कुमार ने सभी बच्चों को शासन-प्रशासन के सहयोग से मदद दिलाकर उनको शिक्षा जैसे मौलिक अधिकार दिलाने का संकल्प लिया। इस अभियान को सफल बनाने मे उदित नारायन, शराफत फ़ारूकी, रिया पाण्डेय, शबनम अंसारी तथा कौशिक आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा। फाउंडेशन के संस्थापक ने कहा कि भविष्य में भी इस अभियान के तहत जरूरतमंद बच्चों को भोजन दिया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.