वाहनों का काट दिए लाखों का चालान, पढ़िए पूरा आंकड़ा

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने होली के दिन की ताबड़तोड़ कार्रवाई : वाहनों का काट दिए लाखों का चालान, पढ़िए पूरा आंकड़ा

वाहनों का काट दिए लाखों का चालान, पढ़िए पूरा आंकड़ा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : गौतमबुद्ध नगर में होली के दिन सड़कों पर वाहनों ने जमकर हुड़दंग करते हुए नजर आए। वहीं दूसरी तरफ नोएडा ट्रैफिक पुलिस एक्शन मोड में नजर आई। पुलिस ने शहर भर में 1 हजार से अधिक वाहनों का चालान काटा है। चालान करने वालों में कई ऐसे लोग शामिल हैं, जो बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल चला रहे थे और कुछ पर शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए जुर्माना भी लगाया गया है। यह सभी चालान बैरिकेडिंग पॉइंट पर पुलिसकर्मियों ने किए हैं।
 
475 ट्रैफिक पुलिसकर्मी

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में होली के मौके पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर कार और दोपहिया वाहनों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है। होली के दिन सुबह से ही सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए थे। इस दौरान निरीक्षकों, उप-निरीक्षकों और कांस्टेबलों सहित लगभग 475 ट्रैफिक पुलिसकर्मी सड़कों पर व्यवस्था संभालते  हुए मौजूद रहे। गौतमबुद्ध नगर में करीब 1500 से अधिक वाहनों का चालान किया गया। वहीं, एनसीआर में सबसे अधिक चालान दिल्ली में किया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन करते हुए 8,550 से अधिक चालान काटे हैं।

इतनों का कटा चालान
पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि
बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने पर 650 चालान, ट्रिपल राइडिंग के 265, शराब पीकर गाड़ी चलाने और रांग साइड ड्राइविंग के 75-75 चालान काटे गए, जबकि 25 कार मालिकों को उनकी खिड़कियों पर काली फिल्म लगाने के लिए दंडित किया गया है। लगभग 30 वाहनों को जब्त किया गया है और उनमें से कम से कम पांच के मालिकों ने स्टंट के लिए 17,000 हजार से 33 हजार रुपये के बीच की भारी राशि का जुर्माना लगाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.