महिलाएं देंगी स्वच्छता का संदेश, पांच विजेताओं के लिए खास उपहार, जानें पूरा कार्यक्रम

Noida Pink Marathon: महिलाएं देंगी स्वच्छता का संदेश, पांच विजेताओं के लिए खास उपहार, जानें पूरा कार्यक्रम

महिलाएं देंगी स्वच्छता का संदेश, पांच विजेताओं के लिए खास उपहार, जानें पूरा कार्यक्रम

Tricity Today | 8 मार्च को पिंक मैराथन का आयोजन होगा

स्वच्छ नोएडा मिशन को शहर के हर नागरिक तक पहुंचाने के लिए नोएडा प्राधिकरण पुरजोर प्रयास कर रहा है। इस सिलसिले में इंटरनेशनल वूमेंस डे के मौके पर 8 मार्च को पिंक मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इसका मकसद लोगों में स्वच्छता को लेकर जागरूकता फैलाना है। मैराथन 8 मार्च की सुबह 7:00 से 10:00 बजे तक नोएडा के सेक्टर-21A स्थित स्टेडियम में होगा। विजेताओं का हौसला बढ़ाने के लिए प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी स्वयं पुरस्कार वितरित करेंगी। 

बताते चलें कि नोएडा को स्वच्छता रैंकिंग में पहला स्थान दिलाने के लिए प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी लगातार कोशिश कर रही हैं। सोशल मीडिया से लेकर होर्डिंग्स और कैंपेन के जरिए लोगों को स्वच्छता से संबंधित जागरूकता दी जा रही है। सीईओ स्वयं आए दिन शहर का दौरा करती हैं और स्वच्छता का जायजा लेती हैं। 

शहर को पहला स्थान दिलाने पर है ध्यान
अधिकारी को अगर किसी सेक्टर-सोसाइटी में गंदगी दिखाई दी, तो तुरंत कड़ी प्रतिक्रिया देती हैं और वहां सफाई करवाती हैं। उनकी मेहनत से नोएडा पहले के मुकाबले ज्यादा साफ-सुंदर दिखाई देने लगा है। लेकिन राष्ट्रीय स्वच्छता रैंकिंग में फिलहाल शहर 25वें स्थान पर है। मगर ऋतु महेश्वरी नोएडा को पहला स्थान दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसी क्रम में नोएडा स्टेडियम में मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।

तीन कैटगरी में दिया जाएगा मौका
इसमें तीन श्रेणियां बनाई गई हैं। पहली कैटगरी में 14 साल से कम उम्र की बच्चियों को शामिल किया गया है। इन्हें 1 किलोमीटर की दौड़ करनी होगी। प्रथम विजेता को 5100 रुपए, दूसरे विजेता को 4100 रुपये, तीसरे को 3100 रुपये, चौथे स्थान के विजेता को 2100 और पांचवें नंबर के धावक को 1100 रुपये का इनाम दिया जाएगा। दूसरी और तीसरी कैटेगरी में सिर्फ उम्र में अंतर रखा गया है। इन दोनों श्रेणियों में विजेताओं को इनाम स्वरुप एक बराबर राशि दी जाएगी। 

दूसरी और तीसरी श्रेणी में सिर्फ उम्र का अंतर रहेगा
दूसरी कैटगरी में 14 से 30 वर्ष तक की बच्चियों और महिलाओं को शामिल किया गया है। इन्हें 2 किलोमीटर का मैराथन करना होगा। इस श्रेणी में विजेता को 11000 रुपये, दूसरे स्थान के विजेता को 9000 रुपये, तीसरे स्थान पर 7000 रुपये, चौथे स्थान के धाविका को 5000 रुपये और पांचवें स्थान की धाविका को 3000 हजार रुपये दिए जाएंगे। तीसरी कैटगरी में 30 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को रखा गया है। इन्हें भी 2 किलोमीटर की रेस करनी होगी। इस श्रेणी के विजेताओं को भी दूसरी कैटगरी के बराबर इनाम राशि दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.