कूड़ा निस्तारण नहीं करने पर इन 4 सोसाइटियों को नोटिस जारी, प्राधिकरण ने इन पर लगाया जुर्माना

नोएडा : कूड़ा निस्तारण नहीं करने पर इन 4 सोसाइटियों को नोटिस जारी, प्राधिकरण ने इन पर लगाया जुर्माना

कूड़ा निस्तारण नहीं करने पर इन 4 सोसाइटियों को नोटिस जारी, प्राधिकरण ने इन पर लगाया जुर्माना

Tricity Today | Noida Authority

Noida : नोएडा प्राधिकरण इस समय शहर की साफ-सफाई को लेकर काफी सख्त हैं। नोएडा प्राधिकरण के अफसरों द्वारा लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही हैं। प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह की टीम ने सोमवार को ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 4 सोसाइटियों में कूड़े के निस्तारण में लापरवाही सामने आई। जिसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्राधिकरण ने चारों सोसाइटी को नोटिस जारी किया है। 

इन 4 सोसाइटियों को नोटिस जारी 
नोएडा के सेक्टर-50 की 4 ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों का प्राधिकरण टीम ने निरीक्षण किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों में कूड़े के निस्तारण के प्रति लापरवाही देखी गई। एक भी सोसाइटी में गीले कूड़े का निस्तारण नहीं मिला। जिस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए इन सभी सोसाइटियों को प्लांट लगाने का निर्धारित समय देते हुए नोटिस जारी किया है। ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि सोमवार को सेक्टर-50 के ओमेक्स ट्विन टावर, मेघदूत सोसायटी, अमरपाली ईडेन पार्क और महागुन मैपल का निरीक्षण किया गया। 

प्राधिकरण ने की कार्रवाई
इन सभी सोसाइटियों में गीले कूड़े की छंटनी तो पाई गई, लेकिन उसका निस्तारण करने की कोई व्यवस्था नहीं थी। प्राधिकरण नियम के मुताबिक 10 हजार रुपए का जुर्माना लगा सकता है, लेकिन फिलहाल इन सभी सोसाइटियों को नोटिस जारी कर गीले कूड़े का निस्तारण शुरू करने के लिए कहा गया है। जिसके लिए सभी सोसाइटियों ने अलग-अलग समय सीमा मांगी है। प्राधिकरण की टीम ने रविवार को सेक्टर-75 की एपेक्स एथना सोसाइटी का निरीक्षण किया था। यहां पर भी कूड़े के निस्तारण को लेकर लापरवाही देखी गई। जिसके लिए इस सोसाइटी को भी नोटिस जारी किया गया है।

इन से वसूला जाएगा जुर्माना
 

आरडब्ल्यूए 

10 हजार 

मार्केट एसोसिएशन  

20 हजार 

होटल    

50 हजार 

रेस्तरां

20 हजार 

निर्माता/ब्रांड मालिक

एक लाख 

निर्माता/ब्रांड मालिक/मार्केटिंग कंपनी  

50 हजार

औद्योगिक इकाई

एक लाख

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.