एयरपोर्ट निर्माण के लिए 500 कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई, अभी तक 65 प्रतिशत पैसा खर्च हुआ, पढ़िए ताजा अपडेट

Noida Airport : एयरपोर्ट निर्माण के लिए 500 कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई, अभी तक 65 प्रतिशत पैसा खर्च हुआ, पढ़िए ताजा अपडेट

एयरपोर्ट निर्माण के लिए 500 कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई, अभी तक 65 प्रतिशत पैसा खर्च हुआ, पढ़िए ताजा अपडेट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर एक हाई लेवल बैठक हुई। यह बैठक ऑनलाइन हुई। बैठक में उन मुद्दों पर चर्चा हुई, जिन पर मुख्य रूप से काम चल रहा है। बैठक के दौरान यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने उच्च अधिकारियों को बताया कि एयरपोर्ट के एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) का काम पूरा हो गया है। आगामी 31 दिसंबर तक इसको एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंप दिया जाएगा।

7682 कर्मचारी दिन-रात काम कर रहे
सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि नोएडा एयरपोर्ट का निर्माण के लिए 500 अतिरिक्त कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी गई है। अब 7682 कर्मचारी दिन-रात एयरपोर्ट को बनाने का काम कर रहे हैं। जिसकी वजह से हवाईअड्डे निर्माण में अब ज्यादा तेजी आएगी और जल्द पूरा हो जाएगा। बताया जा रहा है कि इस विभाग में उत्तर प्रदेश सरकार के सचिव भी शामिल हुए।

फरवरी 2024 में ट्रायल शुरु होगा
इस ऑनलाइन बैठक के दौरान यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने उच्च अफसरों को बताया कि एयरपोर्ट के नजदीक और इससे प्रभावित होने वाले जीव-जंतुओं को बचाने के लिए रेस्क्यू केंद्र बनाया जाएगा। यह रेस्क्यू केंद्र धनौरी वेटलैंड के पास होगा। अधिकारियों को जानकारी देते हुए बताया गया कि आगामी फरवरी 2024 तक एयरपोर्ट पर ट्रायल का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। 

अभी तक 65 प्रतिशत पैसा लगा
एटीसी का काम पूरा हो गया है। जिसको बहुत जल्द पूरा किया जाएगा। अभी केवल फिनिशिंग का काम बचा हुआ है। बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि जेवर में बनने वाले नोएडा एयरपोर्ट के पहले चरण के लिए अभी तक 65 प्रतिशत पैसा लग चुका है और एयरपोर्ट फिजिकली रूप में 45 प्रतिशत पूरा हो गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.