नोएडा-अलीगढ़ बस रूट पर ऑनलाइन बुकिंग बंद, असुविधा के साथ सफर करने को मजबूर हुए यात्री

यात्रीगण ध्यान दें! नोएडा-अलीगढ़ बस रूट पर ऑनलाइन बुकिंग बंद, असुविधा के साथ सफर करने को मजबूर हुए यात्री

नोएडा-अलीगढ़ बस रूट पर ऑनलाइन बुकिंग बंद, असुविधा के साथ सफर करने को मजबूर हुए यात्री

Google Image | Symbolic Photo

Aligarh : अलीगढ़ से प्रतिदिन कई लोग बस से नोएडा और ग्रेटर नोएडा आते हैं। जिसमें छात्रों की संख्या अधिक है। अधिकतर यात्री बसों की टिकट ऑनलाइन बुकिंग करते हैं। ऐसे में अलीगढ़ से नोएडा के बीच चलने वाली एसी बसों की सेवा की कुछ बसों को ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है। इस मार्ग पर यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे मामले की शिकायत जनहित मानवाधिकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद पांडेय ने परिवहन मंत्री को पत्र लिखकर की है।

सवारियों में आक्रोश
खास तौर से नोएडा से अलीगढ़ आने वाली शाम 5.30 बजे की बाद की बसों को ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म से हटा दिया गया है। इन बसों की बुकिंग यात्री यूपी परिवहन निगम की वेबसाइट पर जाकर कारते थे। कुछ बसों को खराब बताकर उन्हें इस रूट पर नहीं चलाया जा रहा है। इसको लेकर सवारियों में काफी आक्रोश है।

करीब 10 एसी बसें संचालित
अध्यक्ष विनोद पांडेय ने पत्र में लिखा है कि अधिकारियों का यह फैसला अलीगढ़-नोएडा रूट पर चलने वाली कुछ निजी ऑपरेटरों की बसों और टैक्सियों को फायदा पहुंचाने की नीयत से किया गया है। अलीगढ़ से नोएडा के बीच जनरथ नाम से करीब 10 एसी बसें संचालित होती थीं। इनसे विभाग को अच्छा राजस्व प्राप्त हो रहा था, क्योंकि इस रूट पर यात्रियों की अच्छी खासी संख्या है। ऑनलाइन बुकिंग खत्म होने से उन्हें खड़े होकर या बेहद असुविधा के साथ यात्रा करनी पड़ रही है। 

सुविधा दोबारा शुरू की जाए : विनोद पांडेय
विनोद पांडेय ने परिवहन मंत्री से मांग की है कि जब यूपी सरकार साधारण बसों में भी सीटें आरक्षित करने की सुविधा दे रही है तो ऐसे में जनरथ एसी बसों की सभी बसों में ऑनलाइन सीटें बुक करने की सुविधा दोबारा शुरू की जाए की। आरएम रोडवेज शरद सिंह ने बताया कि इस बारे में जानकारी की जा रही है कि कहीं कोई तकनीकी दिक्कत तो नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.