नोएडा में बिजली को लेकर हाहाकार, पूरे जिले में भारी कटौती

पारा पहुंचा 45 के पार : नोएडा में बिजली को लेकर हाहाकार, पूरे जिले में भारी कटौती

नोएडा में बिजली को लेकर हाहाकार, पूरे जिले में भारी कटौती

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच रहा है। अचानक बिजली की मांग तेजी से बढ़ी है। जिसके चलते लो-वोल्टेज, ट्रिपिंग और फॉल्ट ने आम आदमी की हालत खराब करके रख दी है। गौतमबुद्ध नगर के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार बिजली कटौती चल रही है। बुरे हालात का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि सोमवार की रात नोएडा शहर के एक दर्जन से ज्यादा सेक्टरों में घंटों बिजली गुल रही। परेशान लोग पूरी रात टि्वटर और व्हाट्सएप ग्रुप पर हायतौबा करते रहे। ऐसे हालात मंगलवार को भी बदस्तूर बने हुए हैं।

भूषण शर्मा का कहना है, "एसडीओ साहब! हालत बहुत गंभीर होती जा रही है। इतनी चिलचिलाती गर्मी में हमारे यहां रहने वाले निवासियों के घर में पंखे तक नहीं चल पा रहे हैं। फेस-2 में तो बिल्कुल ही चल नहीं रहे हैं। प्लीज चेक करवाइए। पीके ब्लॉक सेक्टर-122 के निवासी रात भी नहीं सो पाए और आज भी सोना मुश्किल है। वोल्टेज अप एंड डाउन होना जारी है। सही से पंखे भी नहीं चल पा रहे है, बुजुर्गों और बच्चों का बहुत बुरा हाल है।"

पीयूष त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर सवाल पूछते हुए कहा, "सेक्टर-71 जागृति अपार्टमेंट में काफी देर से लाइट नहीं है। कब तक आएगी?" रमेश ने बताया कि साईं अपार्टमेंट में भी बिजली नहीं है। लोकेश कुमार ने कहा, "नो पावर कट जोन मतलब 24 घंटे बिजली दिए जाने का वादा किया जाता है। अगर 24 घंटे से कम बिजली मिलती है तो उसका फिक्स चार्ज कैसे कम होगा इस पर विचार किया जाना चाहिए। नोएडा से नो पावर कट जोन का तमगा हटाया जाना चाहिए या फिर जितने घंटे बिजली आपूर्ति हो रही है, उतने घंटे का बिल लिया जाना चाहिए। फिक्स चार्ज खत्म करो।"

पूरे दिन-रात बिजली की किल्लत रही 
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित चिपयाना बुजुर्ग में रहने वाले सुभाष तोमर का कहना है कि सोमवार की सुबह से लेकर रात तक बिजली गुल रही। पूरे दिन और रात को बिजली नहीं होने की वजह से पानी की भी किल्लत रही। सुभाष तोमर का कहना है कि एक तरफ गर्मी में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। दूसरी तरफ बिजली गुल रहती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.