दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों को दिखेगी बनारस घाट और ताजमहल की झलक, जानिए रितु माहेश्वरी का पूरा प्लान

अच्छी खबर : दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों को दिखेगी बनारस घाट और ताजमहल की झलक, जानिए रितु माहेश्वरी का पूरा प्लान

दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों को दिखेगी बनारस घाट और ताजमहल की झलक, जानिए रितु माहेश्वरी का पूरा प्लान

Tricity Today | Ritu Maheshwari IAS

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) दिल्ली से नोएडा (Delhi to Noida) में आने वाले लोगों के स्वागत के लिए एक खास तैयारी कर रही है। दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर (Akshardham Temple) की तरफ से नोएडा में प्रवेश करते हुए लोगों को नोएडा की सड़कों के दोनों तरफ बनारस घाट और ताजमहल (Taj Mahal) की झलक दिखाई देगी। इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण ने तैयारी शुरू कर दी है। 

वेस्ट प्लास्टिक से बनेगा बनारस घाट और ताजमहल
नोएडा प्राधिकरण की ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि नोएडा शहर को साफ-सुथरा करने के लिए रितु माहेश्वरी ने एक और बड़ी पहल की है। शहर से निकलने वाले वेस्ट प्लास्टिक और कबाड़ से बनारस के घाट, अयोध्या के घाट और ताजमहल की आकृति बनाई जाएगी। 

महामाया फ्लाईओवर के पास होगा सेल्फी प्वाइंट
इंदु प्रकाश ने बताया कि यह आकृति दिल्ली से नोएडा की तरफ आने वाले लोगों को दिखाई देगी। सड़क के दोनों तरफ नोएडा बॉर्डर के पास यह आकृति लगाई जाएगी। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर महामाया फ्लाईओवर के पास भी इन आकृतियों का लगाया जाएगा। जिसके बाद सड़क के किनारे पर सेल्फी प्वाइंट को लोगों के बैठने के लिए पार्क भी बनाए जाएंगे। इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण ने योजना तैयार कर ली है।

सुंदर आकृति से होगा दिल्ली से आने वाले लोगों का स्वागत
नोएडा अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) ने बताया कि काफी समय से नोएडा शहर से निकलने वाले कूड़े से विकास कार्य किया जा रहा है। इससे पहले एक बड़ा चरखा भी नोएडा में बनाया गया है। वेस्ट प्लास्टिक को दोबारा से उपयोग में लाकर उनकी सुंदर आकृति बनाई जा रही है।

वेस्ट टू वंडर पार्क बनाया जायेगा
रितु माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा में वेस्ट टू वंडर पार्क बनाए जाने की भी तैयारी की जा रही है। इसको लेकर जगह चिन्हित की जा रही है। आने वाले कुछ समय में इस पार्क को लेकर स्थान का चयन कर दिया जाएगा और उसके बाद वेस्ट टू वंडर पार्क का कार्य शुरू किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.