नोएडा में लोग कोरोना के प्रति लापरवाह, रोजाना बढ़ रहा संक्रमण, फिर भी मास्क से परेज

चिंताजनक : नोएडा में लोग कोरोना के प्रति लापरवाह, रोजाना बढ़ रहा संक्रमण, फिर भी मास्क से परेज

नोएडा में लोग कोरोना के प्रति लापरवाह, रोजाना बढ़ रहा संक्रमण, फिर भी मास्क से परेज

Tricity Today | मार्केट में बिना मास्क के घूम रहे लोग

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में बढ़ते कोरोना को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। इसको लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। मास्क लगाना अनिवार्य लोगों द्वारा सभी भी लापरवाही बरती जा रही है। लोग अपने घरों से बिना मास्क लगाए बहार निकल रहे है। यह लापरवाही  उनके साथ-साथ और लोगों पर भी बहरी पड़ेगी।  

मार्केट में बिना मांस लगाए घूम रहे लोग
आपको बता दें कि पूरे देश में तीसरी लहर के बाद अब चौथी लहर का डर सता रहा है, लेकिन इसके बावजूद लोग घरों से बिना मांस लगाकर निकल रहे हैं। जो कि अपने आप में ही कोरोना की चौथी लहर को बुलावा दे रहा है। लोगों की इस लापरवाही का भारी नुकसान खुद इन्हीं लोगों को भुगतना पड़ सकता है। क्योंकि अब लगातार दिल्ली एनसीआर में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, गौतमबुद्ध नगर मे स्कूल के छात्रों में कोरोना संक्रमण के केस भी सामने आ रहे हैं। जिले में लगातार बढ़ते कोरोना के केस और नोएडा शहर की मार्केट में बिना मांस लगाए घूम रहे इन लोगों की यह तस्वीर बेहद चिंताजनक है ।

"भूल गए मास्क लगाना"
मार्केट में मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि मार्केट में आने वाले अधिकतर लोग मास्क लगा कर नहीं रखते। क्योंकि अब लोगों की मास्क लगाने की आदत छूट चुकी है जो कि चिंताजनक है। वहीं, इससे अलग हमने एक ऐसे व्यक्ति से भी मार्किट में बात की जो बिना मास्क के मार्किट में घूम रहा था। हमारे द्वारा पूछने पर की आखिर मास्क क्यों नही लगाया हुआ तो उनका कहना था कि वो मास्क लगाना ही भूल गए है। कैमरे को देख कर उन्होंने मास्क खरिदने की भी बात कही। लोगों का सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क लगाए मार्किट में उतारना सभी के लिए खतरे की घंटी बन सकता है। 

इस तरह किया जा रहा लोगों को जागरूक 
नोएडा के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए अब सार्वजनिक जगहों पर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। उनके द्वारा लगातार शहर में जगह-जगह पर लोगों को पीरवी, पीसीर और मोबाइल वैन के जरिये अनाउंसमेंट कराया जा रहा है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मास्क पहने। बाकी जिन लोगों  के पास मास्क नही है। उनको भी पुलिस मास्क दे रही है। वहीं, उन्होंने बताया कि धीरे-धीरे सख्ताई बढ़ाई जाएगी, लेकिन फिलहाल पुलिस का उद्देश्य लोगों को तंग करना नहीं है। इसलिए पहले उन को जागरूक किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.