पीएम नरेंद्र मोदी जेवर एयरपोर्ट और गंगा एक्सप्रेसवे का जल्द करेंगे शिलान्यास, सीएम ने दिए ये आदेश

बड़ी खबर : पीएम नरेंद्र मोदी जेवर एयरपोर्ट और गंगा एक्सप्रेसवे का जल्द करेंगे शिलान्यास, सीएम ने दिए ये आदेश

पीएम नरेंद्र मोदी जेवर एयरपोर्ट और गंगा एक्सप्रेसवे का जल्द करेंगे शिलान्यास, सीएम ने दिए ये आदेश

Google Image | पीएम नरेंद्र मोदी जेवर एयरपोर्ट और गंगा एक्सप्रेसवे का जल्द करेंगे शिलान्यास

Gautam Buddh Nagar : मेरठ से प्रयागराज को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण गंगा एक्सप्रेसवे (Ganga Expressway) और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का शिलान्यास जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) करेंगे। इसके लिए तैयारियां तेज हो गई हैं शासन  से लेकर जिला प्रशासन तक हर स्तर पर तैयारी की जा रही है

टीम 9 के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रधानमंत्री गंगा एक्सप्रेस-वे और विश्वस्तरीय नोएडा इन्टरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास शीघ्र करेंगे। इन दोनों परियोजनाओं से प्रदेश के विकास को एक नयी गति मिलेगी। उन्होंने इस सम्बन्ध में सभी तैयारियां समय से पूर्ण करने के आदेश दिए हैं।

इससे पहले 25 दिसंबर को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन अब सीएम के आदेश के बाद यह तय हो गया है की दिसंबर से पहले ही जेवर हवाई अड्डे और गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया जाएगा। गंगा एक्सप्रेसवे के लिए 94% से ज्यादा भूमि का अधिग्रहण किया जा चुका है। बाकी बची जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री स्वयं इस प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.