पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, आरोपियों पर NSA लगाने की तैयारी

नोएडा में मेहंदी हसन हत्याकांड : पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, आरोपियों पर NSA लगाने की तैयारी

पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, आरोपियों पर NSA लगाने की तैयारी

Tricity Today | शव को बाइक में बांधकर घुमाते आरोपी

Noida News : नोएडा के थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला गांव में मेहंदी हसन की चाकू मारकर हत्या करने के बाद उसके शव को बाइक में बांधकर घुमाने वाले आरोपियों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने चार्जशीट संबंधित कोर्ट में दाखिल कर दी है। बताया जा रहा है कि आरोपियों पर NSA (National Security Act) लगाने की तैयारी की जा रही है। दाखिल चार्जशीट में बताया गया है कि  मेंहदी हसन की हत्या आपसी रंजिश के चलते की गई थी। इसमें दो युवकों की हत्या करने में प्रत्यक्ष भूमिका रही जबकि एक अन्य को षड़यंत्र रचने का आरोपी माना गया है।

दिल दहला देने वाली घटना ने उड़ाए थे होश
चार्जशीट करीब 100 पेज की है। चार्जशीट दाखिल करने के बाद पुलिस अब आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई करने का खाका तैयार करेगी। करीब 55 दिन पहले पुरानी रंजिश में अनुज और नितिन ने 50 वर्षीय ई-रिक्शा चालक मेंहदी हसन की चाकूओं से गोदकर बरौला गांव में हत्या कर दी थी। घटना 20 जनवरी 2024 की है।  हत्या के बाद दोनों आरोपी मेंहदी हसन को बाइक में बांधकर बरौला पुलिस चौकी पहुंच गए थे। जिन रास्तों से आरोपी गुजरे सभी सहम गए और पुलिस महकमे में खलबली मच गई थी। कई थानों की फोर्स को तुंरत बरौला चौकी पर भेजा गया था।

मुठभेड़ के दौरान दोनों आरोपियों को लगी थी गोली
पुलिस ने इसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अगले दिन सुबह जब पुलिस दोनों आरोपियों को आला कत्ल चाकू बरामद करने के लिए जा रही थी तभी दोनों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ में गोली लगने से दोनों आरोपी घायल हो गए। एक अन्य आरोपी को करीब दस दिन बाद पुलिस ने षड़यंत्र रचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

2018 से थी रंजिश
दरअसल वर्ष 2018 में मेहंदी हसन ने अनुज के पिता को चाकू मारकर घायल कर दिया था। इसके बाद मेहंदी हसन के खिलाफ स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। तब से अनुज मेहंदी हसन से रंजिश रखता था। कोर्ट में मेहंदी हसन और अनुज के बीच कई बार कहां सुनी हुई थी। इसी को लेकर दोनों में तनातनी चल रही थी। इसके बाद जनवरी में जब अनुज और उसके चचेरे भाई को मौका मिला तो दोनों ने मेहंदी हसन की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी।

थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज पर हुई थी कार्रवाई
हत्या के बाद घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सेक्टर-49 थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी और बरौला चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। कई अन्य पुलिसकर्मियों पर भी कार्य में लापरवाही बरतने के कारण गाज गिरी थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.