पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी ने बदला दिल्ली एनसीआर का मौसम, बढ़ने लगी ठंड

NCR Weather Update : पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी ने बदला दिल्ली एनसीआर का मौसम, बढ़ने लगी ठंड

पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी ने बदला दिल्ली एनसीआर का मौसम, बढ़ने लगी ठंड

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के कारण दिल्ली एनसीआर में ठंड बढ़ने लगी है। 20 दिसंबर तक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक गिर सकता है। दिल्ली में ठंडी हवाएं चलने के साथ सुबह घना कोहरा देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार (IMD), अगले हफ्ते तक दिल्ली एनसीआर में तेजी से ठंड बढेगी। स्काईमेट की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट है।

दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का हाल
दिल्ली एनसीआर में लोगों को प्रदूषण से निजात नहीं मिल रही है। हालांकि पिछले कुछ दिनों के मुकाबले वायु गुणवत्ता में कुछ सुधार हुआ है। लेकिन वायु गुणवत्ता अभी भी ‘खराब श्रेणी’ में है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार गुरुग्राम को दिल्ली में एक्यूआई 286, गाजियाबाद में में एक्यूआई 275, फरीदाबाद में एक्यूआई 261, गुरुग्राम में एक्यूआई 242 और नोएडा में एक्यूआई 253 दर्ज किया गया है।

दिल्ली में मौसम का हाल
मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा। सुबह तेज धूप निकलने के साथ पूरा दिन आसमान साफ रहेगा। दिल्ली एनसीआर में ठंडी हवाएं चलने की संभावना है। दिल्ली में ठंड बढ़ने की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत में अगले तीन दिन तक भारी बारिश की संभावना है। स्काईमेट की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों में असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और मेघालय में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, झारखंड और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.