बहुत हुई बिल्डर्स की मनमानी, अब योगी आदित्यनाथ चलाएंगे चाबुक, पूरा होगा 25 जून वाला वादा

नोएडा में फ्लैट बायर्स के लिए खुशखबरी : बहुत हुई बिल्डर्स की मनमानी, अब योगी आदित्यनाथ चलाएंगे चाबुक, पूरा होगा 25 जून वाला वादा

बहुत हुई बिल्डर्स की मनमानी, अब योगी आदित्यनाथ चलाएंगे चाबुक, पूरा होगा 25 जून वाला वादा

Tricity Today | Yogi Adityanath

Noida News : नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लंबे समय से चल रहे रजिस्ट्री के मुद्दे पर डीएम ने बैठक की थी। इस समस्या का समाधान नोएडा अथॉरिटी द्वारा नहीं हो पाने पर अब योगी आदित्यनाथ इस मुद्दे पर बात करेंगे। रजिस्ट्री के लिए लगने वाले पहले कैंप की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की उपस्थिति में होगी। मुख्यमंत्री के द्वारा पहली रजिस्ट्री सेक्टर-77 में स्थित एक्सप्रेस बिल्डर एंड प्रमोटर्स के प्रोजेक्ट के खरीदार की कराई जाएगी। मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों में पुलिस, प्रशासन और प्राधिकरण के तैयारी जुट गए हैं।

खरीददारों को अपने घरों का मालिकाना हक 
नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-77 में आयोजित किए जाने वाले रजिस्ट्री के कैंप को अब जीबीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बिल्डरों के बकाये के चलते पिछले लंबे समय से रजिस्ट्री अटकी हुई थी और फ्लैट खरीददारों को अपने घरों का मालिकाना हक नहीं मिल पा रहा था। इसके लिए लंबे समय से आंदोलन हो रहे थे। 

योगी आदित्यनाथ के सामने उठा मुद्दा
रजिस्ट्री की समस्या के समाधान के लिए अमिताभकांत समिति का गठन हुआ था और इस समिति के द्वारा की गई सिफारिशों को प्रदेश सरकार ने मंजूरी देकर रजिस्ट्री को शुरू कराने के लिए रास्ता निकाला था। इसके बाद अब करीब पांच साल के लंबे इंतजार के बाद रजिस्ट्री की प्रक्रिया फिर से शुरू होने जा रही है। इसका पहला शिविर शुक्रवार को जीबीयू में आयोजित हो रहा है, जहां पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के दस-दस फ्लैट खरीदारों को रजिस्ट्री पत्र मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के द्वारा सौंपा जाएगा।

अपने फ्लैटों पर मालिकाना हक मिलेगा
लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होगी पश्चिम क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष सतेन्द्र सिसौदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के शुक्रवार को गौतमबुद्धनगर जिले में आने की सूचना मिली है, वह यहां पर लोगों को रजिस्ट्री के प्रपत्र सौंप कर लंबे समय से चली आ रही लोगों की मांग को पूरा करेंगे। यह एक बड़ी सफलता है। 

लोगों को मिलेगा घरों पर मालिकाना हक
सांसद सांसद डॉ.महेश शर्मा ने कहा कि लोगों की मांग अब पूरी होने जा रही है और हजारों लोगों को अब अपने फ्लैटों पर मालिकाना हक मिलेगा। उन्हें यह मालिकाना हक सौंपने के लिए मुख्यमंत्री जल्द आएंगे, यह एक अच्छी शुरुआत है और उनका प्रयास रहेगा कि सभी लोगों की अटकी हुई रजिस्ट्रियों को शीघ्र कराया जा सके और सभी प्रोजेक्टों में रजिस्ट्री शुरू हो।

25 जून 2023 वाला वादा पूरा करेंगे सीएम योगी
आपको बता दें कि जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून 2023 को नोएडा आए थे तो उन्होंने मंच के माध्यम से बड़ी घोषणा की थी। योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अब वह दिन दूर नहीं है, जब सब खरीदारों के पास अपना घर होगा। प्रयास किया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बड़ी घोषणा हो जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.