महीनों से बंद पड़ा नोएडा एक्सप्रेसवे का मरम्मत कार्य कल से होगा शुरू, जल्द खत्म होगी जाम की झंझट

बड़ी खबर : महीनों से बंद पड़ा नोएडा एक्सप्रेसवे का मरम्मत कार्य कल से होगा शुरू, जल्द खत्म होगी जाम की झंझट

महीनों से बंद पड़ा नोएडा एक्सप्रेसवे का मरम्मत कार्य कल से होगा शुरू, जल्द खत्म होगी जाम की झंझट

Google Image | Symbolic Photo

Noida : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे की मरम्मत का काम बुधवार से शुरू हो जाएगा। अगले 15-20 दिन में काम पूरा कर लिया जाएगा। काम पूरा होने पर वाहन चालक बिना दिक्कत के सफर पूरा कर सकेंगे। मरम्मत का काम पूरा होने के लिए अभी तक 12 डेडलाइन फेल हो चुकी हैं।

रोजाना एक से डेढ़ किलोमीटर हिस्से में काम
सर्दी की वजह से करीब डेढ़ महीने से मरम्मत का काम बंद पड़ा हुआ है। अब तामपान में बढ़ोत्तरी होने पर नोएडा प्राधिकरण ने काम शुरू कराने का निर्णय लिया है। दूसरे चरण के तहत नोएडा से ग्रेटर नोएडा की तरफ जाते समय मरम्मत का काम पूरा किया जा चुका है। अब सिर्फ ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले रास्ते पर करीब साढ़े पांच किलोमीटर का हिस्सा बचा हुआ है। काम शुरू होने पर रोजाना एक से डेढ़ किलोमीटर हिस्से में काम किया जाएगा। इसके बाद दोनों ओर और पेंटिंग क काम किए जाने हैं।

15 फरवरी तक डेडलाइन
नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक केवी सिंह ने बताया कि निर्माण कंपनी सीएस इंफ्रा कंस्ट्रक्शन को बुधवार से काम शुरू कराने के निर्देश दे दिए गए हैं। सोमवार-मंगलवार तक कंपनी काम शुरू करने के लिए संसाधन तैयार कर लेगी। प्राधिकरण की ओर 15 फरवरी तक डेडलाइन दी गई है। दिसंबर-जनवरी में अधिक सर्दी होने, एक्सपो मार्ट में ऑटो एक्सपो और वीवीआईपी आगमन की वजह से काम बंद रहा था। गौरतलब है कि नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस वे का नोएडा के हिस्से में करीब 20 किलोमीटर का एरिया आता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.