नोएडा में लगने वाली है रेजिडेंशियल प्लॉट्स की बोली, जानिए क्या है प्रोसेस

जरूरी खबर : नोएडा में लगने वाली है रेजिडेंशियल प्लॉट्स की बोली, जानिए क्या है प्रोसेस

नोएडा में लगने वाली है रेजिडेंशियल प्लॉट्स की बोली, जानिए क्या है प्रोसेस

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा वासियों के लिए जरूरी खबर है। प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना 2022 में भूखंड पाने के लिए 18 से 21 अक्तूबर तक बोली लगाई जाएगी। इसके लिए 14 अक्तूबर को संबंधित भूखंड की ई-बोली से संबंधित तारीख और समय की जानकारी दे दी जाएगी। इससे पहले 8 अगस्त को वेबसाइट पर अपूर्ण पाए गए आवेदन पत्रों का विवरण वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। संबंधित आवेदक आवेदन पत्रों पर लगी आपत्तियों का निराकरण संबंधित दस्तावेज अपलोड कर 11 अक्तूबर की शाम पांच बजे तक दे सकते हैं। अपूर्ण पाए गए आवेदन पत्रों की जानकारी लोग वेबसाइट https;//property.etender.sbi पर ले सकते हैं।

योजना में सबसे ज्यादा 2030 आवेदन
नोएडा प्राधिकरण की आवासीय, औद्योगिक और व्यावसायिक भूखंड योजना में आवेदन करने की आखिरी तारीख पिछले शुक्रवार को समाप्त हो गई। आवासीय भूखंड योजना में सबसे ज्यादा 2030 आवेदन आए। इस योजना में 241 भूखंड हैं। अब इसी महीने भूखंडों का आवंटन ई-निलामी के जरिए किया जाएगा।

योजना में 79 भूखंड को शामिल
नोएडा प्राधिकरण ने सितंबर 2022 में आवासीय, औद्योगिक, व्यावसायिक और ग्रुप हाउसिंग भूखंड योजना निकाली थी। प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि औद्योगिक भूखंड योजना में 79 भूखंडों को शामिल किया गया। इसके लिए 880 आवेदन आए हैं। इसके अलावा 55 व्यावसायिक भूखंडों के लिए सिर्फ 15 आवेदन आए। ऐसे में व्यावसायिक भूखंडों में लोगों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। अधिकारियों की मानें तो व्यावसायिक भूखंडों की कीमत अधिक होने से लोगों ने कम संख्या में आवेदन किया। इसके अलावा ग्रुप हाउसिंग योजना में चार भूखंडों के लिए आठ आवेदन आए।

आठ अक्तूबर तक योजना में आवेदन
अधिकारियों ने बताया कि आवासीय और व्यावसायिक भूखंडों में जिसमें एक या कोई बिड नहीं आई है, उनके लिए आवदेन की समय-सीमा एक सप्ताह और बढ़ा दी गई है। इसके अलावा औद्योगिक और ग्रुप हाउसिंग योजना में जिन भूखंडों के लिए 3 से कम आवेदन प्राप्त हुए हैं, उनके लिए आवदेन करने को एक सप्ताह का समय बढ़ा दिया गया है। ऐसे में इच्छुक लोग आठ अक्तूबर तक योजना में आवेदन कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.