नोएडा की सबसे बड़ी हाईराइज सोसाइटी में निवासियों ने किया योगा, मोदी के मिशन को बनाया सफल

World Yoga Day: नोएडा की सबसे बड़ी हाईराइज सोसाइटी में निवासियों ने किया योगा, मोदी के मिशन को बनाया सफल

नोएडा की सबसे बड़ी हाईराइज सोसाइटी में निवासियों ने किया योगा, मोदी के मिशन को बनाया सफल

Tricity Today | नोएडा की सबसे बड़ी हाईराइज सोसाइटी में निवासियों ने किया योगा

Noida : पांच हजार फ्लैट और 25 हजार की जनसंख्या वाली नोएडा की सेक्टर-74 स्थित सबसे बड़ी सोसाइटी केपटाउन में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरे उत्साह से मनाया गया। केपटाउन सोसायटी के विशाल आकार और जनसंख्या को देखते हुए अलग- अलग 3 स्थानों पर सुबह 6 बजे से 7.30 बजे के मध्य योग महोत्सव का आयोजन किया गया। पतंजलि योग समिति द्वारा केपटाउन के लेक गार्डन में विशुद्ध प्राकृतिक वातावरण में योगाचार्य दयाराम चौरसिया और विजय सिंह के मार्गदर्शन में लगभग 200 लोगों ने योग किया, जिसमें बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिक और महिलाएं भी शामिल रहीं।

तीन जगहों पर किया गया योगाभ्यास
भारतीय योग संस्थान के योग गुरु अतुल श्रीवास्तव ने केपटाउन के क्लब 1 में एक साथ सैकड़ों लोगों को योग कराया, जिसमें महिलाएं और बच्चे भी बड़ी संख्या में शामिल थे। केपटाउन के क्लब 2 के हाल में महिलाओं के समुह को योग प्रशिक्षिका कांता जैन और किस्मत आरा ने योगाभ्यास कराया। तीनों स्थान पर योगाभ्यास में प्रतिभागियों योगसत्र के बाद जलपान भी कराया गया।

स्वास्थ्य और जीवन को खुशहाल बनाने की अपील
केपटाउन AOA अध्यक्ष अरुण शर्मा ने सभी योगाचार्य और योगाभ्यास करने वाले निवासियों और व्यवस्था करने वाले स्वयंसेवकों को शुभकामनाएं और धन्यवाद प्रेषित किया। इस अवसर पर बोलते हुए अरुण शर्मा ने सभी निवासियों से नियमित योगाभ्यास कर अपने स्वास्थ्य और जीवन को खुशहाल बनाने की अपील की और अपने स्तर पर सकारात्मक विचारों और कार्यों का प्रसार कर प्रधानमंत्री के स्वस्थ और समुन्नत भारत के मिशन में योगदान का आह्वान किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.