शहर के पॉश सेक्टर में 16 घंटे बिजली कटौती से निवासी परेशान, पूछा- बुनियादी ढांचा कब मजबूत करेगा विद्युत निगम

Noida News : शहर के पॉश सेक्टर में 16 घंटे बिजली कटौती से निवासी परेशान, पूछा- बुनियादी ढांचा कब मजबूत करेगा विद्युत निगम

शहर के पॉश सेक्टर में 16 घंटे बिजली कटौती से निवासी परेशान, पूछा- बुनियादी ढांचा कब मजबूत करेगा विद्युत निगम

Google Image | बेमौसम आंधी-बारिश की वजह से नोएडा, ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में विद्युत कटौती हुई

Gautam Buddh Nagar : बीते दिन शाम को शुरू हुए बेमौसम आंधी-बारिश की वजह से नोएडा, ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में विद्युत कटौती हुई। इसके साथ ही एक बार फिर विभाग के बड़े दावों की पोल खुली। नोएडा के कई पॉश इलाकों में आज दोपहर तक आपूर्ति शुरू हो सकी थी। निवासियों ने इसके खिलाफ जमकर रोष जताया। शहर की पॉश सेक्टर-92 में बीती रात करीब 8:00 बजे बिजली गायब हुई। आज दोपहर 12:00 बजे तक बाधित रही।

निवासी सुशील कुमार जैन ने बताया, सेक्टर -92 में रात लगभग 8:00 बजे से बिजली गायब रही। आज दोपहर 12:00 बजे तक आपूर्ति बाधित रही। आपूर्ति शुरू होने के बाद भी बार-बार पावर कट चल रहा है। उन्होंने कहा, बारिश में बिजली का जाना आम बात है। फॉल्ट होना भी संभव है। मगर नोएडा जैसे शहर में इस तरह 16 घंटे बिजली लगातार नहीं होना और बार-बार जाना सोचने का विषय है। क्या यह खराब इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से होता है? यदि इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक नहीं है तो उसे ठीक होने में कितना समय लेना चाहिए, यह भी विचारणीय है। 

उन्होंने आगे कहा, विभाग एक एडवाइजरी तक जारी नहीं करता, कि यदि फॉल्ट हो गया है तो उसे ठीक करने में कितना समय लगेगा। कुछ पता नहीं कि 1 दिन में कितनी बार पावर कट होगा। यदि पावर कट होता भी है, तो आपूर्ति शुरू होने के बारे में जानकारी दी जाती थी। पहले बिजली विभाग एक मैसेज के जरिए सूचना देता था कि आपके यहां इस दौरान पावर कट रहेगा। वह पावर कट मेंटेनेंस के लिए होता था। मगर अब ऐसा मैसेज भी नहीं आता है। 

सुशील कुमार जैन ने कहा, क्या इसका मतलब यह माना जाए कि आजकल मेंटेनेंस नहीं की जाती है? या फिर निगम उपभोक्ता को यह बताना नहीं चाहता कि इलाके में कितने समय तक ओवरकट रहेगा। इससे भी बड़ी समस्या बार-बार बिजली जाने से होती है। जब बिजली आती भी है तो वोल्टेज कम-ज्यादा होता है। यह सिस्टम की मेंटेनेंस ना होने की वजह से ही होता है। बिजली विभाग को नोएडा जैसे शहर में अपनी कार्यप्रणाली पर सुधार करना होगा। उपभोक्ता को निश्चित जानकारी के साथ-साथ कम से कम पावर कट और सुचारू रूप से बिजली की सप्लाई देने का प्रयास करना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.