15 हजार करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े में इनामी आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली से है कनेक्शन

नोएडा में जीएसटी फ्रॉड : 15 हजार करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े में इनामी आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली से है कनेक्शन

15 हजार करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े में इनामी आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली से है कनेक्शन

Tricity Today | जीएसटी फ्रॉड गिरफ्तार

Noida News : नोएडा में अरबों रुपये यानी 15 हजार करोड़ से ज्यादा के जीएसटी फ्रॉड मामले में पुलिस ने एक 25 हजार रुपये के इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी पिछले काफी समय से फरार चल रहा था। जिसके चलते उस पर इनाम घोषित किया गया था।  इस मामले में पुलिस ने अन्य फरार 9 आरोपियों पर भी 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है।

अब तक 29 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी
थाना सेक्टर 20 पुलिस द्वारा पकड़े गए 25 हजार रुपये के इनामी आरोपी की पहचान विकास डबास के रूप में हुई है। आरोपी दिल्ली के मुबारकपुर का रहने वाला है। पुलिस ने उसे घर से ही गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस अभी तक 29 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इस संबंध में थाना सेक्टर 20 पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी 9 आरोपी फरार चल रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश में लगातार दबिश दे रही है। फरार आरोपियों पर भी इनाम घोषित किया हुआ है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

ये है पूरा मामला
नोएडा की थाना सेक्टर 20 पुलिस ने जून 2023 में फर्जीवाड़े का खुलासा किया था। इस मामले में पुलिस 29 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस इस मामले में अब तक करीब 2600 फर्मों के खाते में चार हजार करोड़ का इनपुट टैक्स क्रेडिट फ्रीज कराया है। इस मामले में पुलिस ने कुछ दिनों पहले दिल्ली के रोहिणी में आरोपी रोहित नागपाल व अर्जित गोयल अचल संपत्तियों को कुर्क कर दिया। इनकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये से अधिक है। वहीं, सोमवार को फरार सात आरोपियों के कुर्की वारंट जारी किए गए थे। इनमें आदर्श नगर दिल्ली निवासी अंचित गोयल, पिता प्रदीप गोयल, रोहिणी निवासी अर्जित गोयल व रोहित नागपाल, हिसार निवासी कुनाल मेहता उर्फ गोल्डी व बलदेव उर्फ बल्ली, मुबारकपुर दिल्ली निवासी विकास डबास शामिल हैं। इनमें से पुलिस ने अब विकास ढबास को गिरफ्तार कर लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.